सत्य पर आधारित नैतिक व चरित्रवान समाज की स्थापना हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी : ओम बिरला |

सत्य पर आधारित नैतिक व चरित्रवान समाज की स्थापना हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी : ओम बिरला

सत्य पर आधारित नैतिक व चरित्रवान समाज की स्थापना हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी : ओम बिरला

:   Modified Date:  October 6, 2024 / 07:58 PM IST, Published Date : October 6, 2024/7:58 pm IST

मथुरा (उप्र), छह अक्तूबर (भाषा) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रविवार को सत्य पर आधारित नैतिक व चरित्रवान समाज की स्थापना करने की जरूरत पर बल दिया।

बिरला ने कहा, “हम सत्य व नैतिकता से ओत-प्रोत चरित्रवान एवं देशभक्त समाज की स्थापना न कर पाए तो हम देश को जिस वैभव तक ले जाना चाहते हैं, वह सम्भव नहीं हो पाएगा।”

बिरला ने कहा “इसलिए इस चिंता को दूर करने के लिए सत्य पर आधारित नैतिक व चरित्रवान समाज की स्थापना करना हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।”

बिरला परमशक्ति पीठ द्वारा संचालित ‘वात्सल्य ग्राम’ में ‘नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर’ के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि धन की कमी पूरी की जा सकती है लेकिन अगर सत्य और नैतिकता पर आधारित समाज नहीं होगा तो “हम देश को उस वैभव तक नहीं ले जा सकते, जिसके लिए हमारे यहां कामना की जाती है। इसलिए हमें सत्य व नैतिकता पर आधारित समाज तैयार करना है।”

उन्होंने नवरात्र पर्व का जिक्र करते हुए कहा, “यह शक्ति अर्जित करने का पर्व है। मां के यहां आकर लोगों को इसी प्रकार से सेवा, समर्पण, त्याग व नैतिकता की शक्ति मिले। नवरात्र में मां के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा होती है, उससे सारा समाज प्रेरणा ले।”

भाषा सं आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)