सट्टेबाजी गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार |

सट्टेबाजी गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार

सट्टेबाजी गिरोह के आठ सदस्य गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 23, 2024 / 12:56 AM IST, Published Date : September 23, 2024/12:56 am IST

गोरखपुर, 22 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा रैकेट पर कार्रवाई करते हुए गिरोह में शामिल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने रविवार को बताया कि पकड़े गये सट्टेबाज कथित तौर पर ऑनलाइन गेमिंग पोर्टल ‘रेडी अन्ना’ पर सट्टा लगाने के नाम पर लोगों को ठगते थे।

ग्रोवर ने बताया कि पुलिस ने अवैध गतिविधियों में इस्तेमाल किए गए 29 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, चार टैबलेट और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। इस सिलसिले में शाहपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक सूचना पर कार्रवाई करते हुए रोहित प्रसाद, प्रिंस कुमार, गुड्डू शर्मा, रंजेश यादव, अमित शर्मा, अभय कुमार यादव, संजीत कुमार खरवार और चंदन कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने अवैध ऑनलाइन सट्टेबाजी पोर्टल ‘रेडी अन्ना’ से एक पैनल (कंपनी द्वारा बुकी को दिया गया ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म) खरीदा था, जिसे वे एक शाखा के रूप में संचालित करते थे। गिरोह कथित तौर पर लगभग 12 लाख रुपये का दैनिक लेनदेन करता था, जिसे बाद में वे आपस में बांट लेते थे।

भाषा सं सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)