बुलंदशहर में प्रदर्शन के दौरान पथराव के मामले में आठ लोग गिरफ्तार |

बुलंदशहर में प्रदर्शन के दौरान पथराव के मामले में आठ लोग गिरफ्तार

बुलंदशहर में प्रदर्शन के दौरान पथराव के मामले में आठ लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 5, 2024 / 12:51 AM IST, Published Date : October 5, 2024/12:51 am IST

बुलंदशहर (उप्र) चार अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद क्षेत्र के गद्दीवाड़ा में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद यति नरसिंहानंद सरस्वती के कथित विवाददित बयान के खिलाफ एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा नारेबाजी, प्रदर्शन और पुलिस पर पथराव के मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने देर शाम यह जानकारी दी।

गाजियाबाद जिले के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ जुमे की नमाज के बाद लोग प्रदर्शन कर रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्लोक कुमार ने बताया सिकंदराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत आज दिन में कुछ लोग इकट्ठा हुए और नारेबाजी की। इस संबंध में स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

उन्होंने कहा कि देर शाम यहां पर कुछ लोगों ने इकट्ठा होकर पथराव किया और अब तक कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

एसएसपी ने कहा कि दोनों प्रकरणों से संबंधित सीसीटीवी फुटेजों को संकलित करके एक-एक व्यक्ति की पहचान की जा रही है और जो भी व्यक्ति माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कुमार ने बताया कि फिलहाल यहां शांति व्यवस्था कायम है और पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि अफवाह फैली थी कि इस मामले में सिकंदराबाद थाना प्रभारी घायल हुए हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है।

एसएसपी ने कहा, ”थाना प्रभारी हमारे साथ मौजूद हैं और पूरी तरह स्वस्थ हैं। किसी को किसी तरह की कोई चोट नहीं लगी है। सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है। कोई भी अफवाह फैलाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज करके सख्त कार्यवाही की जाएगी।” भाषा सं आनन्द जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)