हिज्बुल्ला नेता नसरल्ला की हत्या के विरोध में जुलूस निकालने की तैयारी कर रहे आठ लोग गिरफ्तार |

हिज्बुल्ला नेता नसरल्ला की हत्या के विरोध में जुलूस निकालने की तैयारी कर रहे आठ लोग गिरफ्तार

हिज्बुल्ला नेता नसरल्ला की हत्या के विरोध में जुलूस निकालने की तैयारी कर रहे आठ लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 03:03 PM IST, Published Date : October 3, 2024/3:03 pm IST

अमेठी (उप्र) तीन अक्टूबर (भाषा) हिज्बुल्ला नेता हसन नसरल्लाह की हत्या के विरोध में अमेठी जिले के जायस क्षेत्र में प्रशासन से इजाजत लिये बगैर नारेबाजी करने और जुलूस निकालने की तैयारी करने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस सू्त्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार रात नौगजी चौराहे के पास कुछ लोग, हाल ही में इजराइल के हमले में मारे गये लेबनान के हिज्बुल्ला संगठन के नेता हसन नसरल्लाह के समर्थन में नारेबाजी और जुलूस निकालने की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने पूर्व में भी बिना अनुमति के जुलूस निकाल कर नारेबाजी की थी।

उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने जुलूस की तैयारी कर रहे लोगों को समझाने की कोशिश की मगर वे नहीं माने। शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये मौके पर मौजूद आठ लोगों अंसार, जीशान, सैय्यद अहमद, सैय्यद अजीजुल हसनैन, नसीम हैदर, तहजीब, बादशाह अनवर और तौफीक हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले एक अक्टूबर की रात ऐसे ही एक विरोध प्रदर्शन के आयोजक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इस तरह इस मामले में अब तक नौ लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

भाषा सं. सलीम नरेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)