Banda Shahzadi News: यूपी की इस महिला को दुबई में फांसी देने की तैयारी.. PM मोदी से लगाई बचा लेने की गुहार, जानें क्या है जुर्म | Woman from UP sentenced to death in Dubai

Banda Shahzadi News: यूपी की इस महिला को दुबई में फांसी देने की तैयारी.. PM मोदी से लगाई बचा लेने की गुहार, जानें क्या है जुर्म

दुबई में बांदा की शहजादी को हो सकती है फांसी, पिता ने मोदी से बेटी को बचाने की लगाई गुहार

Edited By :   Modified Date:  September 3, 2024 / 11:49 PM IST, Published Date : September 3, 2024/10:08 pm IST

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के एक गांव की रहने वाली शहजादी को 20 सितंबर के बाद दुबई में कभी भी फांसी हो सकती है। (Woman from UP sentenced to death in Dubai) शहजादी चार माह के एक बच्चे की कत्ल के सिलसिले में दुबई के आबू धाबी जेल में काफी समय से बंद है। शहजादी के पिता ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से बेटी की जान बचाने की गुहार लगाई है।

Read More: गाजियाबाद का मदरसा शिक्षक नाबालिग छात्र के साथ कुकर्म के आरोप में गिरफ्तार

जिले के मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा मुगली गांव के रहने वाले शब्बीर ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि दुबई में आबू धाबी की अलबतवा जेल में बंद उनकी बेटी शहजादी (29) ने रविवार को जेल से फोन कर उन्हें बताया कि 20 सितंबर के बाद उसे कभी भी फांसी दी जा सकती है।

शब्बीर ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सोमवार को ईमेल के जरिए पत्र भेजकर उनसे बेटी शहजादी की जान बचाने की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी शहजादी का बचपन में चेहरा जल गया था और वह ‘लॉकडाउन’ के दौरान बांदा की रोटी बैंक नामक संस्था में काम करती थी, (Woman from UP sentenced to death in Dubai) इसी दौरान फेसबुक के जरिए आगरा के उजैर से उसकी दोस्ती हो गई और उसने उसे नवंबर 2021 में दवा कराने के बहाने दुबई भेज दिया था।

शब्बीर ने बताया कि वहां उसके (उजैर के) फूफा फैज एवं बुआ नाजिया, नाजिया की सास अंजुम सहाना बेगम रहती हैं। उन्होंने बताया कि उजैर की बुआ नाजिया को बेटा पैदा हुआ, जिसकी चार माह 21 दिन की उम्र में मौत हो गई थी और इसी बच्चे की हत्या के आरोप में उनकी बेटी शहजादी को फंसा दिया गया है।

FIR on Sileshwari Kanwar: डॉ सिलेश्वरी कंवर के खिलाफ कटघोरा थाने में FIR.. अवैध तरीके से खींच रखा था बिजली का तार, ग्रामीण की दर्दनाक मौत..

शब्बीर ने बताया कि बेटी को फांसी की सजा की जानकारी उन्हें 2023 में मिली थी, तब से अब तक वह भारत सरकार से बेटी की जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अदालती आदेश पर बेटी को दुबई में बेचे जाने की प्राथमिकी मटौंध थाना में 15 जुलाई 2024 को दर्ज करायी गयी, लेकिन विवेचना अधिकारी (Woman from UP sentenced to death in Dubai) ने जांच में कोई तेजी नहीं दिखाई। उन्होंने आईओ पर आरोपी उजैर से मिले होने का आरोप लगाया है।

इस बीच, जांच अधिकारी (आईओ) मोहम्मद अकरम ने मंगलवार की शाम ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि शहजादी का मामला दुबई से जुड़ा है, जिसमें उजैर, उसका फूफा फैज, बुआ नाजिया और नाजिया की सास अंजुम सहाना बेगम आरोपी हैं। उन्होंने कहा कि पीडिता और आरोपियों का बयान दर्ज करने के लिए जल्द ही भारत में स्थित दुबई दूतावास को पत्राचार किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp