हापुड़ में टांके लगाने के बाद युवती के सिर में डॉक्टर ने छोड़ी सूई, जांच कमेटी गठित |

हापुड़ में टांके लगाने के बाद युवती के सिर में डॉक्टर ने छोड़ी सूई, जांच कमेटी गठित

हापुड़ में टांके लगाने के बाद युवती के सिर में डॉक्टर ने छोड़ी सूई, जांच कमेटी गठित

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 06:24 PM IST, Published Date : September 30, 2024/6:24 pm IST

हापुड़, 30 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के थाना गढ़ क्षेत्र में एक युवती के सिर में चोट लगने पर एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टर द्वारा लगाए टांके के बाद सिर में सूई छोड़ने का मामला सामने आया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) ने दो सदस्यीय कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए और कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

जिले के बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव नानई में तीन दिन पहले दो पक्षों में हुए विवाद में सियाकत खां की बेटी सितारा (22) सिर में डंडा लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई थी। परिजन उसे गढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले गए थे।

परिजनों ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टर ने उसके सिर में टांके लगाकर पट्टी कर घर भेज दिया, परन्तु युवती के सिर का दर्द बंद नहीं हुआ, जिस कारण अगले दिन परिजनों ने क्षेत्र के ही एक निजी डॉक्टर को दिखाया, तो पट्टी खोलने पर पता चला कि युवती के सिर के अंदर सरकारी डॉक्टर ने टांके लगाते समय सूई छोड़ दी थी। निजी डॉक्टर ने उसको निकालकर पट्टी कर घर भेज दिया था।

सितारा की मां ने संवाददाताओं से कहा, ‘डॉक्टर नशे में था… हम चाहते हैं कि कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में किसी के साथ ऐसी घटना न दोहराई जाए।’

इसके बाद परिवार ने इस घटना के सिलसिले में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग और संबंधित अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई।

इस मामले में सीएमओ डॉ सुनील त्यागी ने बताया कि दो सदस्यीय टीम गठित कर जांच रिपोर्ट मांगी हैं। डॉक्टर त्यागी ने कहा कि रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जायेगी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर के नशे में होने के आरोपों पर त्यागी ने कहा कि संबंधित डॉक्टर शराब नहीं पीता है, लेकिन उन्होंने कहा कि विस्तृत जांच चल रही है और रिपोर्ट आने के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

भाषा

सं, आनन्द, रवि कांत

रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)