CM Yogi Adityanath on Bangladesh Crisis

CM Yogi Adityanath: ‘एक रहेंगे-नेक रहेंगे..बांग्लादेश वाली गलती यहां न हो’, जानें सीएम योगी ने क्यों कहा ऐसा

CM Yogi Adityanath on Bangladesh Crisis: 'एक रहेंगे-नेक रहेंगे..बांग्लादेश वाली गलती यहां न हो', जानें सीएम योगी ने क्यों कहा ऐसा

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2024 / 03:45 PM IST, Published Date : August 26, 2024/3:43 pm IST

नई दिल्ली: CM Yogi Adityanath on Bangladesh Crisis देश में आज कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा। इस अवसर पर आज मथुरा में बड़े स्तरपर आयोजन किया जा रहा है। देशभर के अलग-अलग मंदिरों में भगवान श्रीकृष्ण से जुड़ी झांकियां प्रस्तुत की जा रही है। इसी अवसर पर आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा पहुंचे और उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। जिसके बाद वे आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने पुरानी मंडी चौराहे पर वीर दुर्गादास राठौड़ की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्र से बढ़कर कुछ भी नहीं है। जब हम एक होंगे तभी देश सशक्त बनेगा। बांग्लादेश की गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए।

Read More: CG News : तेज रफ्तार का कहर, अनियंत्रित कार ने एक साथ 12 गाड़ियों को मारी टक्कर, बाल-बाल बचा सांसद का काफिला 

CM Yogi Adityanath on Bangladesh Crisis उत्तर प्रदेश के आगरा में वीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता है। राष्ट्र तब सशक्त रहेगा, जब हम एक रहेंगे-नेक रहेंगे। बंटेंगे तो कटेंगे। सीएम योगी ने कहा कि बांग्लादेश वाली गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए। एक रहेंगे तो नेक रहेंगे और सुरक्षित रहेंगे।

Read More: Krishna Janmashtami 2024: ‘नन्द के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की’, देशभर में आज कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़ 

कई लोगों ने अंग्रेजों-मुगलों के सामने समर्पण किया

सीएम योगी ने कहा कि बहुत सारे लोगों ने मुगलों और अंग्रेजों के सामने समर्पण कर दिया था, लेकिन आज हम दुर्गादास राठौड़ जी का नाम ले रहे हैं। एक बार राजस्थान जाकर देखिए, उनकी वहां पर कितनी पूजा होती है? जोधपुर में उनके प्रति श्रद्धा का भाव देखने को मिलता है।

Read More: Don 3 Story: तो इस वजह से डॉन 3 में शाहरुख खान की जगह नजर आएंगे रणवीर सिंह, फरहान अख्तर ने बताई ये बड़ी वजह 

PM मोदी के संकल्पों का किया उल्लेख

अपने भाषण के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोगी द्वारा लिए गए 5 संकल्पों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि गुलामी के प्रतीकों को समाप्त करेंगे। अपने वीरों और सैनिकों का सम्मान करेंगे। एकता और एकात्मता के लिए कार्य करेंगे। किसी को भी समाज में विद्वेष फैलाने की छूट नहीं देंगेष जाति, क्षेत्र, भाषा के नाम पर तमाम अन्य वादों के आधार पर बांटने वालों से सावधान करेंगे। अपने नागरिक कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत के रूप में स्थापित करेंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो