मुख्यमंत्री ने बुद्धेश्वर चौराहे पर शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह (कीर्ति चक्र) की मूर्ति का किया अनावरण |

मुख्यमंत्री ने बुद्धेश्वर चौराहे पर शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह (कीर्ति चक्र) की मूर्ति का किया अनावरण

मुख्यमंत्री ने बुद्धेश्वर चौराहे पर शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह (कीर्ति चक्र) की मूर्ति का किया अनावरण

:   Modified Date:  August 21, 2024 / 09:53 PM IST, Published Date : August 21, 2024/9:53 pm IST

लखनऊ, 21 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि कोई भी देश अपनी स्वाधीनता की रक्षा तभी कर सकता है, जब वह अतीत का स्मरण करते हुए अपने गौरवशाली क्षणों से प्रेरणा ग्रहण करता है।

उन्होंने यहां बुद्धेश्वर चौराहे पर कैप्टन अंशुमान सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि देश की आजादी के बाद बहादुर जवानों ने प्राणों की बाजी लगाते हुए भारत की सुरक्षा को सुनिश्चित किया, इसीलिए हर भारतवासी के मन में सेना के जवानों के प्रति अपार सम्मान एवं स्नेह का भाव छिपा होता है। उन्होंने कहा कि यह स्नेह एवं सम्मान का भाव सैनिकों एवं उनके परिजनों के उत्साह को कई गुना बढ़ाता है।

भारतीय सेना के जांबाज नायक कैप्टन अंशुमान सिंह 19 जुलाई 2023 को सियाचिन में अपने सहयोगियों को बचाते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे।

एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने बुधवार को बुद्धेश्वर चौराहे पर शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह (कीर्ति चक्र) की मूर्ति का अनावरण किया।

नगर निगम ने बुद्धेश्वर चौराहे पर कैप्टन अंशुमान सिंह की प्रतिमा स्थापित की है।

योगी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी को पंच प्रण का संकल्प दिलाया था जिनमें एक संकल्प सैनिकों के सम्मान का भी है।

उन्होंने कहा, ‘‘यदि हम अपने सैनिक का सम्मान करते हैं तो सीमाओं की सुरक्षा एवं आंतरिक सुरक्षा की स्थिति को सुदृढ़ करते हैं। यह भाव सबके मन में आना चाहिए। ’’

भाषा जफर

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)