ताजिया के जुलूस के दौरान खेत से बाड़ हटाए जाने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प: चार लोग घायल |

ताजिया के जुलूस के दौरान खेत से बाड़ हटाए जाने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प: चार लोग घायल

ताजिया के जुलूस के दौरान खेत से बाड़ हटाए जाने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प: चार लोग घायल

:   Modified Date:  July 17, 2024 / 11:26 PM IST, Published Date : July 17, 2024/11:26 pm IST

बहराइच, 17 जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के पयागपुर क्षेत्र में बुधवार शाम ताजिया के जुलूस के दौरान एक किसान के खेत में लगी बाड़ हटाए जाने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प से तनाव व्याप्त हो गया।

पुलिस ने इस घटना में एक पक्ष के तीन व दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति के घायल होने की पुष्टि की है जबकि ग्रामीण आधा दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की बात कह रहे हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) रामानंद कुशवाहा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पयागपुर थाना क्षेत्र के सचौली गांव में बुधवार शाम कुछ लोग ताजिया जुलूस निकाल रहे थे और इस दौरान एक किसान के खेत में लगी बाड़ कुछ लोगों द्वारा हटाने के कारण झगड़ा हो गया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में बहुसंख्यक समाज के तीन लोगों जबकि अल्पसंख्यक वर्ग के एक व्यक्ति को चोटें आई हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है।

घटनास्थल पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर हालात को काबू में कर लिया गया है। अभी तक कोई मुकदमा कायम नहीं हुआ है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता एवं पयागपुर क्षेत्र से विधायक सुभाष त्रिपाठी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘गंभीर रूप से घायल प्रेम चंद, गौतम, प्रदीप व शुभम के सिर में चोटें आई हैं। सभी को बहराइच जिला अस्पताल रेफर किया गया है।’’

त्रिपाठी ने जनता से सौहार्द बनाए रखने की अपील की है।

ग्रामीणों के अनुसार, किसान प्रेमचंद ने अपने खेतों की सुरक्षा के लिये उनकी सीमा पर लकड़ी की बल्लियां लगा रखी हैं और जिस समय जुलूस निकला तब प्रेमचंद अपनी पत्नी पूनम के साथ मौके पर मौजूद था।

आरोप है कि जुलूस में शामिल कुछ युवकों ने खेत की बल्ली व तार को उखाड़ना शुरू कर दिया और पूनम एवं प्रेमचंद ने इसका विरोध किया जिसके बाद जुलूस में शामिल लोगों ने प्रेमचंद को लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि पूनम ने गांव की तरफ भागकर शोर मचाया तो गांव से उन्हें बचाने आए गौतम, प्रदीप एवं शुभम की भी भीड़ ने पिटाई कर दी।

स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से ग्रामीणों के साथ मारपीट की गयी है।

भाषा सं सलीम सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)