नकली आभूषण को असली बताकर बैंक को नुकसान पहुंचाने पर मामला दर्ज |

नकली आभूषण को असली बताकर बैंक को नुकसान पहुंचाने पर मामला दर्ज

नकली आभूषण को असली बताकर बैंक को नुकसान पहुंचाने पर मामला दर्ज

:   Modified Date:  October 23, 2024 / 05:40 PM IST, Published Date : October 23, 2024/5:40 pm IST

भदोही (उप्र), 23 अक्टूबर (भाषा) भदोही जिले में एक बैंक से ‘गोल्ड लोन’ के लिए कथित रूप से नकली आभूषण बंधक रखकर 13 लाख रूपये से ज़्यादा का ऋण आबंटित कराने के एक मामले में बैंक द्वारा नियुक्त स्वर्ण जांचकर्ता फर्म के स्वामी समेत कुल पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि ‘यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया’ की ज्ञानपुर शाखा के प्रबंधक फुरकान अली खान की तहरीर पर ‘मेसर्स भावना ऑर्नामेंट्स’ के मालिक राजू सेठ और गोल्ड लोन लेने वाले आरती देवी, अजय कुमार, रजनीश और ज़ुबैद आलम के खिलाफ मंगलवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि पूर्व में तैनात शाखा प्रबंधक गुलाब सिंह के कार्यकाल में पांच अप्रैल, 2024 और नौ मई, 2024 के बीच बैंक द्वारा नियुक्त जांचकर्ता ‘मेसर्स भावना ऑर्नामेंट्स’ के स्वामी राजू सेठ के अनुमोदन पर आरती देवी, अजय, रजनीश और ज़ुबैद को कुल 13,50,687 रुपये का ‘गोल्ड लोन’ दिया गया।

उन्होंने बताया कि बंधक रखे गए स्वर्ण आभूषण की 27 सितंबर, 2024 को प्रयागराज के फूलपुर स्थित ‘ए.यू. ऑर्नामेंट्स प्राइवेट लिमिटेड’ से पुनः जांच कराने पर वे सभी नकली पाए गए।

भाषा सं राजेंद्र

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)