बरेली में कॉलेज प्रबंध निदेशक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज |

बरेली में कॉलेज प्रबंध निदेशक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बरेली में कॉलेज प्रबंध निदेशक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

:   Modified Date:  August 25, 2024 / 11:56 AM IST, Published Date : August 25, 2024/11:56 am IST

बरेली (उप्र) 25 अगस्त (भाषा) बरेली जिला मुख्यालय की सीबीगंज थाना पुलिस ने एक कॉलेज के प्रबंध निदेशक के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और छात्रों को धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

सीबीगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) राज बली ने बताया कि धोखाधड़ी एवं जालसाजी करने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में खुसरो पीजी कॉलेज के एमडी (प्रबंध निदेशक) शेर अली जाफरी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत शनिवार देर रात मामला दर्ज किया गया।

एसएचओ ने बताया कि छात्रों ने सीबीगंज थाने में संयुक्त रूप से शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस के अनुसार, छात्रों ने जाफरी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने डी फार्मा छात्रों को फर्जी डिप्लोमा दिया और जब वे दाखिला शुल्क के रुपये वापस मांगने गए तो उन्होंने उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

खुसरो पीजी कॉलेज में डी फार्मा के छात्र रहे महेश राठौर समेत 22 छात्रों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से तीन दिन पहले शिकायत की थी कि 2020-21 और 2021-22 में सैकड़ों छात्रों ने कॉलेज में डी फार्मा पाठ्यक्रम के लिए दाखिला लिया था तथा हर छात्र से 2.30 लाख फीस ली गई थी।

शिकायतकर्ताओं के अनुसार, सभी छात्रों के पास शुल्क की रसीद हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों को दो साल बाद अंकपत्र और डिप्लोमा दे दिए गए लेकिन लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदन करने पर उन्हें पता लगा कि उनका अंकपत्र और डिप्लोमा फर्जी है।

भाषा सं आनन्द वैभव सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)