बलिया में ब्लॉक प्रमुख सहित छह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज |

बलिया में ब्लॉक प्रमुख सहित छह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बलिया में ब्लॉक प्रमुख सहित छह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 07:29 PM IST, Published Date : October 1, 2024/7:29 pm IST

बलिया (उप्र), एक अक्टूबर (भाषा) बलिया जिले के मुरली छपरा ब्लॉक के प्रमुख कन्हैया सिंह सहित छह लोगों के खिलाफ कथित तौर पर फर्जी तरीके से एक माध्यमिक स्कूल का प्रबंधक बनने के आरोप में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

पुलिस के अनुसार कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव डॉ. भोला पांडेय के बेटे अभिषेक पांडे की शिकायत पर बलिया शहर कोतवाली में कन्हैया सिंह के साथ-साथ विजय नारायण तिवारी, श्याम सुंदर उपाध्याय, राम दयाल उपाध्याय, रत्नाकर पांडे और कृष्ण कुमार तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार आरोप है कि कन्हैया सिंह ने बाबा लक्ष्मण दास द्वाबा राष्ट्रीय इंटर कालेज, बैरिया का प्रबंधक बनने की नियत से फर्जी तरीके से संस्था की सदस्यता हासिल की है तथा स्कूल प्रबंध समिति के चुनाव की फर्जी पत्रावली जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को प्रस्तुत की।

कोतवाली प्रभारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है तथा जांच की जा रही है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जिला इकाई के प्रवक्ता पंकज सिंह जुगनू ने बताया कि कन्हैया सिंह मुरली छपरा ब्लॉक के प्रमुख हैं और बलिया से भाजपा के पूर्व सांसद एवं भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मस्त के छोटे भाई हैं।

भाषा सं जफर खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)