गोंडा में रेल पटरी पर अचानक आ गई कार, हादसा टला |

गोंडा में रेल पटरी पर अचानक आ गई कार, हादसा टला

गोंडा में रेल पटरी पर अचानक आ गई कार, हादसा टला

:   Modified Date:  October 5, 2024 / 11:47 PM IST, Published Date : October 5, 2024/11:47 pm IST

गोंडा (उप्र) पांच अक्टूबर (भाषा) गोंडा जिले में शनिवार को एक कार अचानक सड़क छोड़कर रेल पटरी पर आ गयी और एक बड़ा हादसा टल गया। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इस बीच, एक यात्री रेलगाड़ी को थोड़ी देर के लिए रेलवे क्रासिंग के संकेतक (सिग्नल) पर रोकना पड़ा।

रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ)- बुढ़वल के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अजमेर सिंह ने आज बताया कि कर्नलगंज व सरयू रेलवे स्टेशनों के बीच कटरा शहबाजपुर में स्थित फाटक संख्या 286 पर हादसा होते-होते बच गया।

उन्होंने कहा, ”गोंडा के निवासी अजय सिंह शनिवार पूर्वाह्न तेज रफ्तार कार से लखनऊ से गोंडा की तरफ जा रहा था। फाटक पर भीड़ होने के कारण उसने अपनी कार बाईं ओर मोड़ने की कोशिश की। इस बीच उसकी कार के दोनों पहिए अचानक रेल पटरियों के बीच आ गए और कार सड़क छोड़कर कर्नलगंज की तरफ रेल पटरी पर दौड़ने लगी।”

आरपीएफ अधिकारी ने कहा कि संयोग से उसी समय गोरखपुर से चलकर लखनऊ तक जाने वाली ट्रेन कर्नलगंज रेलवे स्टेशन से बाराबंकी जंक्शन के लिए रवाना हो चुकी थी।”

उन्‍होंने कहा कि ” इधर ट्रेन आने की सूचना पाकर गेट बंद करने की तैयारी में जुटा गेटमैन राज किशोर ने रेलवे ट्रैक पर कार दौड़ते देख ट्रेन को गेट पार करने के लिए ग्रीन सिग्नल नहीं दिया। परिणामस्वरूप ट्रेन सिग्नल पर आकर खड़ी हो गई। इस बीच सिंह तमाम प्रयासों के बावजूद कार नहीं रोक पाया।”

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही आरपीएफ व रेलवे के स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और क्रेन की मदद से कार को रेलवे ट्रैक से हटाकर यातायात बहाल कराया। इस दौरान ट्रेन थोड़ी देर सिग्नल पर ही खड़ी रही।

आरपीएफ निरीक्षक के अनुसार, पूछताछ में कार चालक ने बताया कि उसके परिवार में किसी की मृत्यु हो गई थी और वह अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जल्दी में था, इसीलिए रेलवे क्रासिंग बंद होते देख उसने कार की रफ्तार बढ़ा दी थी।

भाषा सं आनन्द जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)