भदोही में नाबालिग किशोरी को अगवा कर उससे शादी और दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार |

भदोही में नाबालिग किशोरी को अगवा कर उससे शादी और दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

भदोही में नाबालिग किशोरी को अगवा कर उससे शादी और दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 15, 2024 / 01:05 AM IST, Published Date : September 15, 2024/1:05 am IST

भदोही (उप्र), 14 सितंबर (भाषा) भदोही जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र की 17 वर्षीय एक नाबालिग लड़की को कथित रूप से बहला-फुसलाकर भगा ले जाने, उससे शादी करने और 15 दिनों तक उसके साथ बलात्कार किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कात्यायन ने बताया, ‘घटना की शुरुआत 31 अगस्त को हुई, जब लड़की अपने माता-पिता से झगड़ा कर घर से चली गई। उसके पिता ने बाद में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।’

शुक्रवार को भदोही पुलिस की एक टीम ने प्रयागराज के विकास प्राधिकरण कॉलोनी में छापा मारा और नाबालिग और उसके कथित अपहरणकर्ता बीरू पासी (28) को गिरफ्तार कर लिया।

जांच के अनुसार, नाबालिग बस से प्रयागराज जा रही थी, तभी उसकी मुलाकात बीरू पासी से हुई। उसने उसे अपने साथ अपने घर चलने के लिए मना लिया और झूठा दावा किया कि उसकी पत्नी की मौत हो गई है।

अधिकारी ने बताया, ‘इसके बाद दोनों एक किराए के कमरे में पति-पत्नी की तरह रहने लगे।’

एसपी ने कहा, ‘नाबालिग की मेडिकल जांच की गई है और सोमवार को उसका बयान अदालत में दर्ज किया जाएगा। बीरू पासी को बलात्कार, नाबालिग से शादी करने और अन्य संबंधित अपराधों के आरोप में गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद जेल भेज दिया गया है।’

भाषा सं आनन्द

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)