बरेली में भूखंड पर कब्जे को लेकर दो गुटों में गोलीबारी, थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी निलंबित |

बरेली में भूखंड पर कब्जे को लेकर दो गुटों में गोलीबारी, थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी निलंबित

बरेली में भूखंड पर कब्जे को लेकर दो गुटों में गोलीबारी, थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मी निलंबित

:   Modified Date:  June 22, 2024 / 07:32 PM IST, Published Date : June 22, 2024/7:32 pm IST

बरेली (उप्र) 22 जून (भाषा) बरेली जिला मुख्यालय के इज्जत नगर थानाक्षेत्र में शनिवार सुबह एक भूखंड के कब्जे को लेकर दो पक्षों में गोलीबारी होने से दहशत फैल गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में पुलिस की लापरवाही के चलते इज्‍जतनगर के थाना प्रभारी समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार बरेली के इज्‍जतनगर इलाके में शनिवार सुबह एक भूखंड पर कब्‍जे को लेकर दो पक्षों में अचानक ताबड़तोड़ गोलीबारी होने लगी, जिससे लोगों में दहशत फैल गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुआ है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (तृतीय) अनीता सिंह चौहान ने बताया कि जांच में पाया गया कि इज्जत नगर थानाक्षेत्र के लालपुर निवासी आदित्य उपाध्याय की पीलीभीत बाईपास रोड बजरंग ढाबे के पास मार्बल्स की एक दुकान है। उनके अनुसार शनिवार सुबह दूसरे पक्ष से राजीव राणा, उसके पुत्र और के पी यादव 40-50 लोगों एवं दो जेसीबी लेकर आदित्य उपाध्याय की दुकान पर आये और तोड़फोड़ करने लगे।

चौहान ने बताया कि फिर दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गयी एवं जेसीबी में आग लगा दी गयी। उनके अनुसार सूचना मिलने पर इज्जत नगर थाने से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने अग्निशमन विभाग की मदद से आग पर काबू पाया।

सीओ ने बताया कि मौके से आदित्य उपाध्याय, उसके पुत्र अविरल उपाध्याय को उनकी एसबीबीएल 12 बोर की बंदूक के साथ गिरफ्तार किया गया है तथा थाने में संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तार हेतु दबिश दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि घटना में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस गोलीबारी के कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी नजर जा रही है। बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी में छत पर टहल रहे एक व्यक्ति को गोली लगी है, जिससे वह घायल हो गया।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) घुले सुशील चन्द्रभान ने बताया कि इस घटना के सिलसिले में पुलिस की लापरवाही को लेकर इज्जत नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) जयशंकर सिंह, उपनिरीक्षक राजीव प्रकाश, मुख्य आरक्षी योगेश, आरक्षीगण सन्नी कुमार, विनोद कुमार, राजकुमार और अजय तोमर समेत सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भाषा सं आनन्द

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)