बरेली : सोशल मीडिया के ज़रिये महिलाओं को ब्लैकमेल करने का एक और आरोपी गिरफ्तार |

बरेली : सोशल मीडिया के ज़रिये महिलाओं को ब्लैकमेल करने का एक और आरोपी गिरफ्तार

बरेली : सोशल मीडिया के ज़रिये महिलाओं को ब्लैकमेल करने का एक और आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 12:22 AM IST, Published Date : October 1, 2024/12:22 am IST

बरेली (उप्र), 30 सितंबर (भाषा) बरेली के इज्जतनगर थाने की पुलिस ने फर्जी पहचान पर सोशल मीडिया मंचों पर अकाउंट बनाकर महिलाओं और लड़कियों से दोस्ती करने के बाद उन्हें ब्लैकमेल करने के एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार मामले में पहले भी दो आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

इज्जतनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) धनंजय पांडेय ने बताया कि सोमवार को थाना क्षेत्र के निवासी परतापुर चौधरी निवासी दिलशाद उर्फ दिलशाद जमाली को महलऊ की पुलिया से गिरफ्तार किया गया और उसके पास से अलग-अलग नाम के चार आधार कार्ड एवं एक मोबाइल फोन जब्त किया गया, जिसमें अलग-अलग नाम से इंस्टाग्राम आईडी बनी है।

पांडेय ने बताया कि आरोपी दिलशाद को अदालत के समक्ष पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि क़रीब 10 दिन पहले पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड रखने, प्रयोग करने एवं फर्जी अकाउंट बनाकर लड़कियों को भ्रमित करने तथा ब्लैकमेल करने के आरोप में दो लड़कों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया था कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। दोनों आरोपियों नौशाद (23) और अमन (23) को विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया गया था।

पांडेय ने बताया कि पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अभियुक्त दिलशाद पूर्व में गिरफ्तार नौशाद का भाई है।

पुलिस ने बताया, ” आरोपी महिलाओं/लड़कियों को फंसाने के लिए सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल करते थे और पीड़ितों द्वारा उनकी मांगें पूरी नहीं करने पर रिकॉर्ड की गई सामग्री सार्वजनिक करने की धमकी देते थे।”

भाषा सं आनन्द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)