Former Congress national secretary Bhola Pandey passes away

प्लेन को हाईजैक करने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक का निधन, टॉय गन को ‘पिस्टल’ और क्रिकेट बॉल को बताया था ‘बम’

Bhola Pandey passes away: डॉ. पांडेय ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में 1978 में इंडियन एयरलाइंस के विमान का हाइजैक कर लिया था। इसके बाद वह राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आ गये थे।

Edited By :   Modified Date:  August 23, 2024 / 05:35 PM IST, Published Date : August 23, 2024/5:13 pm IST

बलिया (उप्र) : Former Congress national secretary Bhola Pandey passes away कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक डॉ. भोला पांडेय का शुक्रवार को निधन हो गया। कांग्रेस के एक नेता ने यह जानकारी दी।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाठक ने बताया कि लम्बे समय से बीमार चल रहे डॉ. पांडेय (71) का शुक्रवार को सुबह लखनऊ स्थित उनके आवास पर निधन हो गया।

पाठक ने बताया कि जिले के बैरिया क्षेत्र के मून छपरा गांव में 25 अक्टूबर 1953 को जन्मे डॉ पांडे द्वाबा (अब बैरिया) विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 1980 से 1985 तक तथा 1989 से 1991 तक दो बार कांग्रेस के विधायक रहे।

read more: नेपाल में भारतीय पर्यटक बस के नदी में गिरने से 14 लोगों की मौत, 16 घायल

गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे डॉ. पांडेय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव के साथ-साथ उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों के प्रभारी रहें। वह कांग्रेस के टिकट पर सलेमपुर लोकसभा सीट से कई बार सांसद का चुनाव लड़े, लेकिन जीत हासिल नहीं हो सकी।

पाठक ने बताया कि डॉ. पांडेय ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में 1978 में इंडियन एयरलाइंस के विमान का हाइजैक कर लिया था। इसके बाद वह राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आ गये थे।

डॉ. पांडेय के परिवार में चार पुत्र और दो पुत्री है। उनके निधन के बाद कई स्थानों पर शोक सभा आयोजित की गई और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

read more:  मैपमाईइंडिया के दावों में दम नहीं, नोटिस का कोई जवाब नहीं मिलाः ओला संस्थापक

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp