बलिया : अवैध वसूली मामले में निलंबित उप निरीक्षक समेत तीन आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण |

बलिया : अवैध वसूली मामले में निलंबित उप निरीक्षक समेत तीन आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण

बलिया : अवैध वसूली मामले में निलंबित उप निरीक्षक समेत तीन आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 11:33 PM IST, Published Date : September 30, 2024/11:33 pm IST

बलिया, (उप्र) 30 सितंबर (भाषा) बलिया जिले के नरही थाना क्षेत्र में बिहार सीमा पर पुलिस कर्मियों द्वारा वाहनों से अवैध वसूली के मामले में कोरंटाडीह पुलिस चौकी के पूर्व प्रभारी सहित तीन आरोपियों ने सोमवार को अदालत में समर्पण कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि तीनों को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बलिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विक्रांत वीर ने सोमवार की देर शाम बताया कि नरही थाना क्षेत्र में बिहार सीमा पर पुलिस कर्मियों द्वारा वाहनों से अवैध वसूली के मामले में कोरंटाडीह पुलिस चौकी के पूर्व प्रभारी उप निरीक्षक (निलंबित) राजेश कुमार प्रभाकर के साथ ही दो अन्य आरोपी प्रवीण राय उर्फ गोलू व चन्दन यादव उर्फ टनमन ने आज वाराणसी के भ्रष्टाचार निवारण अदालत में आत्मसमर्पण किया। उन्होंने बताया कि अदालत ने तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया।

विक्रांत वीर ने बताया कि इस मामले से नामजद कुल 24 आरोपी व विवेचना से प्रकाश में आये कुल पांच अन्य आरोपी सहित कुल 29 आरोपी न्यायिक अभिरक्षा में कारागार में निरुद्ध हैं।

आजमगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक वैभव कृष्ण ने गत 25 जुलाई को संवाददाताओं को बताया था कि बलिया जिले के नरही थाना क्षेत्र में बिहार सीमा पर पुलिस कर्मियों द्वारा वाहनों से अवैध वसूली का अपर पुलिस महानिदेशक, वाराणसी जोन और पुलिस उप महानिरीक्षक, आजमगढ़ ने भंडाफोड़ किया है तथा पुलिस ने इस मामले में दो पुलिसकर्मी और सोलह बिचौलियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इसके बाद नरही थाना के थाना प्रभारी पन्ने लाल को गिरफ्तार किया था। वैभव कृष्ण ने जानकारी दी थी कि इस मामले में कोरंटाडीह पुलिस चौकी पर कार्यरत सभी पुलिसकर्मी और नरही के थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है।

भाषा सं आनन्द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)