Meat markets will remain closed for 9 days of Navratri | Navrati 2024 Latest Updates and News in Hindi 

Meat market on Navratri: पूरे नवरात्रि बंद रहेगी मांस-मटन की दुकानें.. सरकार के निर्देश के बाद प्रशासन ने जारी किया ये बड़ा आदेश.. आप खुद पढ़े

Meat markets will remain closed for 9 days of Navratri मध्य प्रदेश के मैहर नगरी क्षेत्र में शारदीय नवरात्रि के त्योहार को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है।

Edited By :   Modified Date:  October 1, 2024 / 07:54 PM IST, Published Date : October 1, 2024/7:52 pm IST

Meat markets will remain closed for 9 days of Navratri: लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या क्षेत्र में शारदीय नवरात्रि के त्योहार को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने क्षेत्र में 9 दिनों तक यानी 12 अक्टूबर तक के लिए मीट बेचने पर रोक लगा दी है। खाद्य विभाग के सहायक आयुक्त की ओर से यह आदेश जारी किया गया है। गुरुवार (3 अक्टूबर 2024) से शारदीय नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो रहा है। इसी को देखते हुए डीसी ने ये फैसला लिया है। इसका पालन नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Navrati 2024 Latest Updates and News in Hindi

Sarvapitri Amavasya Upay: सर्वपितृ अमावस्या के दिन जरूर करें ये उपाय, हर परेशानी से मिलेगी मुक्ति, आर्थिक स्थिति भी होगी मजबूत

राम नगरी में भगवान् राम के दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से लाखों की संख्या में श्रृद्धालु अयोध्या आते हैं। नवरात्रि मेला के दृष्टिगत दखाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत सम्पूर्ण जनपद क्षेत्र में 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर की मध्य रात्रि तक मांस-मछली और अण्डे के क्रय-विक्रय पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया है। आदेश का उल्लंघन भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत दण्डनीय होगा।

बुधवार सुबह होते ही चमकेगा इन पांच राशि के जातकों का भाग्य, गणेश जी कृपा से होगी धन की वर्षा

मैहर में भी आदेश जारी

Meat markets will remain closed for 9 days of Navratri मध्य प्रदेश के मैहर नगरी क्षेत्र में शारदीय नवरात्रि के त्योहार को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन ने क्षेत्र में 9 दिनों तक यानी 12 अक्टूबर तक के लिए मीट बेचने पर रोक लगा दी है। मैहर एसडीएम की ओर से यह आदेश जारी किया गया है। गुरुवार (3 अक्टूबर 2024) से शारदीय नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो रहा है। इसी को देखते हुए एसडीम ने ये फैसला लिया है। इसका पालन नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो