UP Police Exam Paper Leaked: ATS की टीम को मिली बड़ी कामयाबी, पुलिस परीक्षा पेपर लीक के मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार | mastermind of police exam paper leak arrested by ATS

UP Police Exam Paper Leaked: ATS की टीम को मिली बड़ी कामयाबी, पुलिस परीक्षा पेपर लीक के मास्टरमाइंड को किया गिरफ्तार

UP Police Exam Paper Leaked: ATS की टीम ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 के पेपर लीक के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है।

Edited By :   Modified Date:  April 3, 2024 / 02:16 PM IST, Published Date : April 3, 2024/2:16 pm IST

लखनऊ : UP Police Exam Paper Leaked: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (ATS) को बड़ी सफलता मिली है। ATS की टीम ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 के पेपर लीक के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी राजीव नयन मिश्रा को नोएडा एसटीएफ ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया। वह पहले भी इस तरह के मामलों में शामिल रहा है।

यह भी पढ़ें : MP Unmesh Patil join Shiv Sena UBT: बीजेपी को झटके पर झटका, दिग्गज सांसद ने थामा उद्धव गुट का दामन 

सरकार ने रद्द की थी परीक्षा

UP Police Exam Paper Leaked:  बता दें कि, हाल ही में हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में 48 लाख से अधिक अभयर्थी शामिल हुए थे। इनमें लगभग 16 लाख महिला अभ्यर्थी भी थीं। परीक्षा 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में चार पालियों में 2,385 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। उत्तर प्रदेश सरकार ने पेपर लीक की रिपोर्ट के बाद परीक्षा रद्द कर दी थी।

यह भी पढ़ें : Bilaspur Marhi Mata Mandir: यहां दिल से मांगी हुई हर मन्नत पूरी करती हैं मरही माता, जानिए घने जंगलों के बीच विराजित इस देवी का कैसे पड़ा ये नाम? 

पुलिस ने 244 लोगों को किया था गिरफ्तार

UP Police Exam Paper Leaked:  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले यूपी पुलिस ने 18 फरवरी को परीक्षा में अनुचित तरीके अपनाने पर की साजिश रचने के आरोप में राज्य भर से 244 लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में मार्च में, यूपी एसटीएफ ने मामले में मेरठ और दिल्ली से सात और लोगों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों के अनुसार, आरोपी प्रश्न पत्र लीक मामले में शामिल एक गिरोह के सदस्य थे। मेरठ निवासी दीपक, बिट्टू, प्रवीण, रोहित, नवीन और साहिल को कांकेर खेड़ा पुलिस स्टेशन के एक घर से गिरफ्तार किया गया था। गौतमबुद्धनगर निवासी प्रमोद पाठक को भी गिरफ्तार किया गया था।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp