'जुझारू और संकल्पबद्ध मुख्यमंत्री' के रूप में अपनी हर भूमिका में सफल हों आतिशी : अखिलेश |

‘जुझारू और संकल्पबद्ध मुख्यमंत्री’ के रूप में अपनी हर भूमिका में सफल हों आतिशी : अखिलेश

'जुझारू और संकल्पबद्ध मुख्यमंत्री' के रूप में अपनी हर भूमिका में सफल हों आतिशी : अखिलेश

:   Modified Date:  September 17, 2024 / 08:01 PM IST, Published Date : September 17, 2024/8:01 pm IST

लखनऊ, 17 सितम्बर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिल्ली की नयी मुख्यमंत्री बनने जा रहीं आतिशी को ‘जुझारू और संकल्पबद्ध’ नेता बताते हुए उन्हें उनकी नयी जिम्मेदारी के लिये शुभकामनाएं दीं।

यादव ने ‘एक्स’ पर आतिशी को बधाई देते हुए कहा, ”दिल्ली की नयी मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी जी को जो ज़िम्मेदारी (पार्टी से) मिली है उसे वह पूरी तरह निभा सकें –इसके लिए हमारी शुभकामनाएं हैं। एक तरह उन्हें जनसेवा का कार्य जारी रखना है तो दूसरी तरफ़ भाजपा की नकारात्मक राजनीति का सामना करना है।”

उन्होंने इसी संदेश में यह भी कहा, ”एक जुझारू और संकल्पबद्ध युवा मुख्यमंत्री के रूप में वह अपनी हर भूमिका में सफल हों।’’

सपा और आम आदमी पार्टी (आप) दोनों विपक्षी ‘ इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया)’ के घटक दल हैं।

आप नेता और दिल्ली के निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पार्टी विधायकों की एक बैठक में अपने उत्तराधिकारी के तौर पर आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया।

आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी। उनसे पहले भाजपा नेता सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित इस पद पर रह चुकी हैं।

अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में शुक्रवार को तिहाड़ से रिहा किया गया था। उन्होंने रविवार को कहा था कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने जनता से ‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’ नहीं मिलने तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठने का संकल्प लिया।

मुख्यमंत्री के तौर पर अपने नाम मुहर लगने के बाद आतिशी ने कहा कि वह इस बात से दुखी हैं कि पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं, लेकिन वह उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनवाने के लिए काम करेंगी।

दिल्ली में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। हालांकि केजरीवाल ने मांग की है कि महाराष्ट्र के साथ यहां भी नवंबर में चुनाव कराये जाएं।

भाषा सलीम

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)