संशय खत्म : राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगी अपर्णा यादव |

संशय खत्म : राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगी अपर्णा यादव

संशय खत्म : राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगी अपर्णा यादव

:   Modified Date:  September 10, 2024 / 03:55 PM IST, Published Date : September 10, 2024/3:55 pm IST

लखनऊ, तीन सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद का कार्यभार बुधवार को संभालेंगी।

अपर्णा यादव समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं।

अपर्णा यादव को पिछले सप्ताह राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था, लेकिन उन्होंने अब तक कार्यभार नहीं संभाला है। ऐसी अटकलें थीं कि वह उपाध्यक्ष पद पर अपनी नियुक्ति से नाराज थीं। यह भी अटकलें थीं कि वह सपा में शामिल हो सकती हैं।

हालांकि, अपर्णा के करीबी सूत्रों ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह बुधवार सुबह औपचारिक रूप से आयोग के उपाध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगी।

अपर्णा ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी जिसके बाद उनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अफवाहों पर विराम लग गया।

प्रमुख सचिव लीना जौहरी द्वारा जारी एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पिछले सप्ताह बबीता चौहान को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया था और अपर्णा यादव और चारू चौधरी को एक वर्ष की अवधि या राज्य सरकार के अगले निर्णय तक उपाध्यक्ष बनाया गया था।

अपर्णा यादव सपा संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं। वह अखिलेश यादव के सौतेले भाई प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

अपर्णा ने 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। तब वह भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं। वह जनवरी 2022 में भाजपा में शामिल हो गई थीं।

भाषा सलीम नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)