बहराइच जिले में भेड़िये के हमले में एक बुजुर्ग महिला घायल |

बहराइच जिले में भेड़िये के हमले में एक बुजुर्ग महिला घायल

बहराइच जिले में भेड़िये के हमले में एक बुजुर्ग महिला घायल

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 02:07 PM IST, Published Date : September 12, 2024/2:07 pm IST

बहराइच (उप्र), 12 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की महसी तहसील में भेड़िए के संदिग्ध हमले में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। वन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बहराइच के प्रभागीय वनाधिकारी अजीत प्रताप सिंह की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि ‘‘बहराइच जिले के महसी में बुधवार रात करीब 10.30 बजे भेड़िए के हमले में पुष्पा (50) के घायल होने की सूचना मिली है।’’

उन्होंने बताया कि घायल महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आरंभिक उपचार के बाद बहराइच जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

उन्होंने बताया कि तीन टीम ग्रामीणों के बताए स्थानों पर ड्रोन, पिंजड़ें लगाकर पशु का पता लगाने तथा उसे पकड़ने का प्रयास कर रही हैं। साथ ही एक गश्ती दल पशु के पैर के निशान भी तलाशने का कार्य कर रहा है।

जिला अस्पताल में मौजूद घायल महिला के दामाद दिनेश ने पत्रकारों से बताया कि बुधवार रात उनकी सास पुष्पा देवी (50) अपने घर में सो रही थीं और घर के अन्य लोग भी सो रहे थे।

उन्होंने बताया कि शायद किसी बच्चे ने दरवाजा खुला छोड़ दिया, इसी से भेडिया घर में घुस आया और उसने पुष्पा देवी का गला दबोच लिया। उनके चिल्लाने पर घर के लोग वहां एकत्र हो गए साथ ही शोर मचने पर आस पास के लोग भी वहां आ गए।

उन्होंने बताया कि भीड़ को देखकर भेड़िया गन्ने के खेत की ओर भाग गया।

बहराइच के महसी इलाके के 50 गांवों में पिछले कुछ दिनों से भेड़ियों का आतंक मचा है, भेड़ियों के हमले में जुलाई के मध्य से आठ लोगों की मौत हुई है और 30 से अधिक को घायल हुए हैं।

वन विभाग के सैकड़ों कर्मी, विभिन्न बलों के जवान व अधिकारी 17 जुलाई से ‘आपरेशन भेड़िया’ संचालित कर रहे हैं। विभाग के अनुसार मंगलवार तक पांच भेड़िए पकड़े जा चुके थे बस एक भेड़िया पकड़ा जाना शेष है और उसकी तलाश में काफी तेजी लाई गयी है।

भाषा सं जफर शोभना

शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)