डॉक्टर पर गलत ढंग से छूने का आरोप झूठा निकला |

डॉक्टर पर गलत ढंग से छूने का आरोप झूठा निकला

डॉक्टर पर गलत ढंग से छूने का आरोप झूठा निकला

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 02:33 PM IST, Published Date : August 31, 2024/2:33 pm IST

शाहजहांपुर, 31 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक त्वचा रोग विशेषज्ञ पर लगा एक महिला मरीज को गलत तरीके से छूने का आरोप जांच में झूठा निकला।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि डॉ. रिजवान खान पर एक महिला ने जांच के नाम पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि मामले की तत्काल जांच कराई गई और सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण में पाया गया की डॉ. खान केबिन के बाहर से ही मरीज को देख रहे थे।

डॉ. खान ने कहा, “मंगलवार को एक महिला मरीज त्वचा की समस्या लेकर आई थी, जिसकी केबिन में महिला कर्मचारी द्वारा जांच की गई। जांच के दौरान महिला का पति भी केबिन में मौजूद था। मैंने केबिन के बाहर से ही महिला का हाथ ‘मैग्निफाइंग लेंस’ से देखा।”

डॉ. खान ने बताया कि जांच के बाद महिला दवा लेकर चली गई, लेकिन आधे घंटे के बाद वह लौटी और नर्सिंग होम में हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने उसे गलत तरीके से छूआ है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना के बाद जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने नर्सिंग होम के मालिकों के साथ बैठक की और अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे चालू रखने के निर्देश दिए। उन्होंने समय-समय पर नर्सिंग होम के निरीक्षण के लिए एक टीम भी गठित की।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के सचिव डॉ. गौरव मिश्रा ने चिकित्सकों पर इस तरह के आरोप लगाए जाने पर चिंता व्यक्त की और कहा कि यह एक गंभीर मसला है।

भाषा

सं राजेंद्र पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)