अखिलेश यादव और मायावती ने हाथरस भगदड़ में लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया |

अखिलेश यादव और मायावती ने हाथरस भगदड़ में लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया

अखिलेश यादव और मायावती ने हाथरस भगदड़ में लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 07:49 PM IST, Published Date : July 2, 2024/7:49 pm IST

लखनऊ, दो जुलाई (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ की घटना में हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक प्रकट किया है।

सपा की ओर से जारी एक बयान के अनुसार यादव ने हाथरस में सत्संग में भगदड़ मचने से बड़ी संख्या में हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है।

यादव ने घायलों को तत्काल अच्छी से अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

मायावती ने “एक्स” पर पोस्ट किया “ उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में काफी संख्या में लोगों की हुई मौत अति-दुःखद। सरकार इनकी जांच कर उचित कार्रवाई तथा पीड़ित परिवारों की आर्थिक मदद करे।”

मौके के लिए रवाना होते हुए राज्य सरकार के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने पत्रकारों से कहा, “सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को भगदड़ मच गयी, जिसमें 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

‘भोले बाबा’ के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में मौत के बाद एटा के पोस्टमार्टम गृह पर आए एक वृद्ध कैलाश ने बताया कि आज ‘साकार विश्व हरि भोले बाबा’ के सत्संग में बड़ी संख्या में भक्तगण शामिल हुए और आरती के बाद वापस आते समय रास्ते में कीचड़ था, जिससे बचने को लेकर लोग वहां गिर गए और भगदड़ मच गई।

उन्होंने कहा कि लोग एक-दूसरे के ऊपर गिर गए और इसी बीच पीछे से आ रही भीड़ ने गिरे हुए लोगों को कुचलना प्रारंभ कर दिया जिसमें बडी संख्या में लोगों की मौत हो गई और भारी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं।

भाषा आनन्द

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)