एबीवीपी ने मेडिकल विद्यार्थियों की मांग को लेकर उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा |

एबीवीपी ने मेडिकल विद्यार्थियों की मांग को लेकर उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा

एबीवीपी ने मेडिकल विद्यार्थियों की मांग को लेकर उप मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा

:   Modified Date:  July 26, 2024 / 04:25 PM IST, Published Date : July 26, 2024/4:25 pm IST

लखनऊ, 26 जुलाई (भाषा) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग संभाल रहे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को ज्ञापन सौंपा और मेडिकल इंटर्न के मानदेय में वृद्धि की मांग की।

एबीवीपी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों एवं चिकित्सा महाविद्यालयों में मेडिकल इंटर्न को उनकी आवश्यकता अनुरूप मानदेय नहीं दिया जाता और विद्यार्थी इसे बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलरत हैं एवं एबीवीपी उनकी इस लड़ाई में साथ है।

एबीवीपी ने गत 17 जुलाई को भी उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को इस समस्या से अवगत कराया था।

एबीवीपी के प्रदेश मीडिया संयोजक अभिनव मिश्र ने बताया कि संगठन के प्रतिनिधिमंडल से इन बिंदुओं पर चर्चा के दौरान पाठक ने आश्वासन दिया कि इस विषय पर गंभीरता से विचार कर मेडिकल विद्यार्थियों के हित में निर्णय लिया जाएगा।

एबीवीपी अवध प्रांत के प्रांत सह-मंत्री रोहित सिंह ने कहा कि,‘‘एबीवीपी निरंतर मांग कर रही है कि पूरे देश में मेडिकल विद्यार्थियों के लिए एक समान मानदेय तय किया जाए। उत्तर प्रदेश में मेडिकल इंटर्न को 12 हजार रुपये का मानदेय दिया जाता है जो उनकी मूलभूत आवश्यकताओं हेतु पर्याप्त नहीं है।’’

एबीवीपी कानपुर प्रांत के मेडिविजन संयोजक व मेडिकल इंटर्न सौरभ नायक ने कहा, ‘‘जहां अन्य राज्यों में औसतन 25 हजार रुपये मेडिकल इंटर्न को मानदेय के के रूप में दिया जाता है, वहीं उत्तर प्रदेश में यह राशि महज 12 हजार रुपये है।’’

भाषा आनन्द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)