धर्मांतरण के आरोप में ताइवानी नागरिक सहित करीब एक दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया |

धर्मांतरण के आरोप में ताइवानी नागरिक सहित करीब एक दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

धर्मांतरण के आरोप में ताइवानी नागरिक सहित करीब एक दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

:   Modified Date:  September 21, 2024 / 11:23 PM IST, Published Date : September 21, 2024/11:23 pm IST

मथुरा (उप्र), 21 सितम्बर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में धर्मांतरण के आरोप में पुलिस एक ताइवानी नागरिक सहित करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि थाना हाईवे क्षेत्र की इंद्रपुरी कॉलोनी के कुछ निवासियों ने एक मकान में एक विदेशी नागरिक व मकान मालिक सहित कुछ व्यक्तियों पर धर्मांतरण के लिए उद्देश्य से बैठक करने का आरोप लगाया था।

कुमार ने बताया कि इसके बाद हिन्दूवादी संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। कुमार के मुताबिक, उनका आरोप था कि ये लोग स्थानीय नागरिकों को बरगला कर उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं तथा वे उन्हें भिन्न-भिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर बहलाने-फुसलाने की कोशिश कर रहे हैं।

हाईवे थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) आनन्द कुमार शाही ने बताया कि पुलिस को वहां एक मकान में करीब चार दर्जन पुरुष और उसके सामने वाले मकान में इतनी ही महिलाएं एकत्र मिलीं।

उन्होंने कहा कि वहां भोजन आदि का कार्यक्रम चल रहा था तथा धर्म संबंधी सामग्री भी मिली है, लेकिन आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है।

उन्होंने बताया कि मकान के अंदर मौजूद एक ताइवानी नागरिक, मकान मालिक, उनकी पत्नी तथा करीब दर्जनभर महिला-पुरुषों को थाने लाया गया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है।

एसएचओ ने कहा कि धर्मांतरण के आरोप की पुष्टि करने वाला कोई ठोस प्रमाण मिलने पर ही उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल, इलाके में पूर्ण शांति है।

डॉ. अरविंद कुमार ने कहा कि अब तक किसी भी व्यक्ति ने कोई तहरीर नहीं दी है।

भाषा सं आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers