कानपुर के पास पटरी से उतरे साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे, कोई हताहत नहीं |

कानपुर के पास पटरी से उतरे साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे, कोई हताहत नहीं

कानपुर के पास पटरी से उतरे साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे, कोई हताहत नहीं

:   Modified Date:  August 17, 2024 / 07:35 AM IST, Published Date : August 17, 2024/7:35 am IST

लखनऊ, 17 अगस्त (भाषा) वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस के 20 डिब्बे कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के पास शनिवार तड़के पटरी से उतर गए। हालांकि, इस हादसे में जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

उत्तर-मध्य रेलवे (एनसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी ने ‘पीटीआई-भााषा’ को बताया कि यह हादसा तड़के ढाई बजे हुआ और इसमें किसी के मारे जाने या घायल होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

त्रिपाठी के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में ड्राइवर से पूछताछ में पता चला है कि ट्रेन के इंजन से कोई बड़ा पत्थर आकर टकराया, जिससे संभवतः यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि ट्रेन में इंजन के अगले हिस्से में जानवरों से बचाव के लिए लगा ‘कैटल गार्ड’ बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर मुड़ गया।

त्रिपाठी के अनुसार, यात्रियों को बस से कानपुर सेंट्रल स्टेशन भेजा गया है, जहां उनके जलपान की व्यवस्था की गई है, जिसके बाद उन्हें उनके गंतव्य की ओर रवाना किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस हादसे की वजह से कानपुर-झांसी मार्ग पर ट्रेन परिचालन बाधित हुआ है, जिसे बहाल करने के लिए रेलवे के तकनीकी अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।

भाषा

जफर पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)