बहराइच में मोहर्रम के दिन साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने के तीन अलग-अलग मामलों में 15 आरोपी गिरफ्तार |

बहराइच में मोहर्रम के दिन साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने के तीन अलग-अलग मामलों में 15 आरोपी गिरफ्तार

बहराइच में मोहर्रम के दिन साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने के तीन अलग-अलग मामलों में 15 आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  July 20, 2024 / 12:22 AM IST, Published Date : July 20, 2024/12:22 am IST

बहराइच (उप्र), 19 जुलाई (भाषा) मोहर्रम के दिन ताजिया जुलूस में बवाल करने, साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने व सरेआम तलवार लहराने के दर्ज तीन अलग-अलग मामलों में पुलिस ने शुक्रवार को 15 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने शुक्रवार को पत्रकारों से बताया कि मोहर्रम की शाम पयागपुर थाना अंतर्गत सचौली गांव में ताजिया ले जा रहे जुलूस में कुछ लोगों ने एक किसान के खेत की बैरिकेडिंग तोड़कर जुलूस निकालने की कोशिश की थी। विरोध करने पर लाठी, डंडे व लोहे की राड से चार लोगों को घायल किया था। घटना को लेकर माहौल तनावपूर्ण हो गया था।

एसपी ने बताया कि पीड़ित किसान परिवार की महिला पूनम देवी की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत 50 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

घटना के संबंध में शुक्रवार को पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया।

एसपी ने बताया कि बुधवार रात की दूसरी घटना जिले के नानपारा क्षेत्र की है, जहां मोहर्रम के जुलूस को प्रतिबन्धित रास्ते से ले जाने का प्रयास किया गया था। पुलिस ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने व हिन्दू समुदाय की भावनाओं को आहत करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने बताया कि 17 जुलाई को फखरपुर थाना अंतर्गत गजाधरपुर कस्बे के मोहर्रम जुलूस में तलवार लहराते हुए एक अज्ञात व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था। वीडियो को संज्ञान में लेते हुए बीएनएस की संबंधित धारा के तहत दर्ज मुकदमे में आरोपी अबू तालिब को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने बताया कि सभी मामलों की गहराई से तहकीकात की जा रही है और पहचान में आए अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्र की जाएगी।

भाषा सं आनन्द आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)