Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी सुरंग रेस्क्यू में उतरा DRDO.. भेजे गए भारी-भरकम रोबोट, कलेक्टर का दावा 'कल तक बन जाएगी सड़क' | Uttarkashi Tunnel Rescue

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी सुरंग रेस्क्यू में उतरा DRDO.. भेजे गए भारी-भरकम रोबोट, कलेक्टर का दावा ‘कल तक बन जाएगी सड़क’

इसी तरह पूरे रेस्क्यू अभियान को लेकर उत्तरकाशी के डीएम अभिषेक रूपेला ने भी मीडिया से बातचीत की।

Edited By :   Modified Date:  November 20, 2023 / 05:15 PM IST, Published Date : November 20, 2023/5:15 pm IST

उत्तरकाशी: दीवाली के दिन उत्तरकाशी के सुरंग में हुए धसान के बाद वहां 41 कामगार अब भी फंसे हुए है। केंद्र सरकार, राज्य और स्थानीय प्रशासन लगातार वहां रेस्क्यू अभियान में जुटा हुआ है। टनल के बीच का 60 मीटर का हिस्सा धंसा गया है जिस वजह से कामगार भीतर ही फंस गए है। इस पूरे घटना को आज 9 दिन बीत चुके है लेकिन किसी भी मजदूर को बाहर नहीं निकाला जा सका है।

BJP On Muslim Reservation: अमित शाह का दावा.. चुनाव जीतते ही ख़त्म कर देंगे मुस्लिम आरक्षण, देंगे ST-SC को फायदा

वही अब इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को तेजी देने के मकसद से खुद डीआरडीओ मैदान में आ गया है। उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान पर NHIDCL के निदेशक अंशू मनीष खलखो ने बताया है कि DRDO ने 20 किलो और 50 किलो वजन के 2 रोबोट भेजे हैं। ये रोबोट धरती पर चलकर आगे जाते हैं लेकिन वहां की ज़मीन रेत की तरह है। आशंका है कि रोबोट वहां चल पाएंगे या नहीं। फिर भी कोशिश करेंगे। ड्रीलिंग के लिए सारी मशीन आ रही हैं, एक-दो दिन में यहां पहुंच जाएंगी। BRO सड़क बना रही है। मशीनें बहुत भारी हैं, उन्हें हवाई मार्ग से नहीं लाया जा सकता, उन्हें सड़क के रास्ते लाना पड़ेगा।

इसी तरह पूरे रेस्क्यू अभियान को लेकर उत्तरकाशी के डीएम अभिषेक रूपेला ने भी मीडिया से बातचीत की। उन्होंने बताया BRO के द्वारा अप्रोच रोड बनाने का काम किया जा रहा है जो आज देर रात या कल सुबह तक इसके पूरा होने की उम्मीद कर रहे हैं।”

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp