IBC24 gave Swarna Sharda Scholarship to Yashraj Kaurav to make his dreams come true

IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024: किसान के बेटे यशराज कौरव ने संभाग में किया टॉप, सपने साकार करने के लिए IBC24 ने दी स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप

IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024: महाकोशल यानि जबलपुर संभाग से टॉप करने वाले छात्र का नाम है यशराज कौरव।

Edited By :   Modified Date:  July 18, 2024 / 08:21 PM IST, Published Date : July 18, 2024/8:18 pm IST

भोपालः IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के प्रतिष्ठित समाचार चैनल IBC24 खबरों के साथ-साथ लगातार अपने सामाजिक सरोकारों को भी निभाता आया है। बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से IBC24 न्यूज चैनल हर साल होनहार बेटे-बेटियों को स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप देता है। इस बार भी मध्यप्रदेश की 12वीं की बोर्ड परीक्षा में स्टेट टॉपर बेटी को 1 लाख रुपए, उनके स्कूल को 1 लाख रुपए और जिले में प्रथम आने वाली बेटियों को 50-50 हजार रुपए प्रदान किया गया। इस बार संभाग में टॉप करने वाले बेटों भी को यह राशि प्रदान की गई। गुरुवार को आयोजित सम्मान समारोह में सीएम डॉ मोहन यादव सभी विद्यार्थियों को चेक प्रदान किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह, महिला बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया और मंत्री कृष्णा गौर उपस्थित रही।  स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप पाने वाले छात्र-छात्राओं में जबलपुर संभाग के नरसिंहपुर जिले के भी शामिल है।

किसान के बेटे ने संभाग में किया टॉप

IBC24 Swarna Sharda Scholarship 2024:  अब बात करते हैं उन छात्रों की जिन्होने पूरे संभाग में पहला नंबर लाकर बाजी मारी है। महाकोशल यानि जबलपुर संभाग से टॉप करने वाले छात्र का नाम है यशराज कौरव। यशराज नरसिंहपुर के गाडवारा के एक छोटे से गांव गरधा से आते हैं। किसान के बेटे यशराज ने अपने नाम के मुताबिक ऐसा यश हासिल किया है कि पूरे महाकोशल का नाम रौशन कर दिया है। यशराज नरसिंहपुर की गाडरवारा तहसील में स्थित टैगोर विद्या निकेतन के छात्र हैं। यशराज ने मैथ्य साईंस स्ट्रीम से 500 में से 486 अंक हासिल किए हैं और वो जबलपुर संभाग में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले छात्र हैं। यशराज के पिता अपने गांव गरधा में खेती करते हैं और उनकी माँ गृहणी हैं। पढाई में होशियार यशराज आगे चलकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं। वो ऐसे सॉफ्टवेयर डेवलप करना चाहते हैं जिससे आम लोगों का जीवन सरल बनाया जा सके।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp