Swarn Sharda Scholarship
LIVE NOW

Today Live News & Update 18 July 2024: स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप का आगाज, मध्यप्रदेश की Topper बेटियों का IBC24 के मंच पर सम्मान, देखें LIVE

Today Live News & Update 18 July 2024: Swarn Sharda Scholarship launched, topper daughters of Madhya Pradesh honored on the stage of IBC24, watch LIVE

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 08:08 AM IST, Published Date : July 18, 2024/9:46 am IST

भोपालः IBC24 Swarn Sharda Scholarship 2024 मध्यप्रदेश की होनहार बेटी और बेटों को IBC24 आज स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप-2024 से सम्मानित करने जा रही है। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं परीक्षा में स्टेट टॉपर बेटी को 1 लाख रुपए से CM डॉ मोहन यादव सम्मानित करेंगे। साथ ही टॉपर बेटी के स्कूल को 1 लाख रुपए की नकद राशि दी जाएगी। साथ ही जिले में प्रथम आने वाली बेटियों को 50-50 हजार रुपए का चेक दिया जाएगा। संभाग में टॉप करने वाले बेटों को भी मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के हाथों सम्मानित किया जाएगा। आज शाम 6 बजे से सम्मान समारोह को अपने पसंदीदा चैनल IBC24 पर LIVE देख सकेंगे।

IBC24 की ओर से दिए जाने वाले स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप के माध्यम से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के राज्य टॉपर और जिलों के टॉपर बेटियों को छात्रवृत्ति दी जाती है। स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप केवल एक स्कॉलरशिप ही नहीं हैं, बल्कि यह उन बेटियों के भविष्य के लिए अंशदान है, जो समाज और अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा बने हैं। यह स्कॉलरशिप एक संदेश है समाज को कि बेटियों की प्रगति के बिना समाज की कल्पना बेमानी है। बेटियां वह सब कर सकती है जो बेटा कर सकता है।

 

 

2015 से दी जा रही है यह स्कॉलरशिप

यदि एक आदमी शिक्षित होता है तो केवल एक व्यक्ति शिक्षित होता है, लेकिन जब एक बेटी शिक्षित होती है तो पूरी पीढ़ी शिक्षित होती है। कुछ इन्ही भावों और विचारों के साथ मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का नंबर वन न्यूज चैनल 2015 से ही यह स्कॉलरशिप प्रदान कर रहा है। IBC24 अपने स्थापना के समय से ही बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत रहा है। स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप हमारे इस मुहिम की एक बानगी है। इसके जरिए हम बेटियों को उड़ान भरने के लिए आसमान देते हैं, जिससे वह समाज बीच बेटियों के लिए पनपी गलत धारणाओं को दूर कर सकें।

 

बीजापुरः Bijapur Naxal News छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक बार फिर नक्सलियों ने अपने कायराना करतूत को अंजाम दिया है। ऑपरेशन पर निकले जवानों पर IED से हमला किया है। नक्सलियों के इस हमले में STF के 2 जवान शहीद हो गए। वहीं 4 जवान गंभीर रुप से घायल हैं। घायलों को एयर लिफ्ट कर रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है।

Bijapur Naxal News मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ के जवान नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर एक ऑपरेशन के लिए निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों ने अचानक जवानों पर आईईडी ब्लास्ट कर दिया। इस ब्लास्ट में 2 जवान शहीद हो गए। वहीं 4 जवान गंभीर रुप से घायल है। घायलों को एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है। ब्लास्ट की सूचना के बाद मौके के लिए अतिरिक्त फोर्स भेजा गया है।

जवानों ने 12 नक्सलियों को किया ढेर

इधर, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने बुधवार को मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से हथियार और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। वहीं मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर सहित 2 जवान घायल हुए हैं। घायल सब इंस्पेक्टर सतीश पाटील महाराष्ट्र की C-60 फोर्स के जवान हैं। उन्हें बाएं कंधे में गोली लगी है। उन्हें हेलिकॉप्टर से कांकेर के बांदा से गढ़चिरौली भेजा गया। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ कांकेर के पंखाजुर और महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जंगल में हुई है।