Jehanabad News

पूर्व सरपंच की हरकत से ग्रामीणों में आक्रोश.. चुनाव हारने के बाद खोद दी अपनी ही बनावाई सड़क, जांच में जुटे अधिकारी

Jehanabad News Latest : जिले के लगरू मई पंचायत के पूर्व मुखिया ने चुनाव हारने के बाद सरकारी खर्च से बनवाई सड़क ही खोद डाली।

Edited By :   Modified Date:  October 6, 2024 / 02:40 PM IST, Published Date : October 6, 2024/2:40 pm IST

जहानाबाद। बिहार के जहानाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां जिले के लगरू मई पंचायत के पूर्व मुखिया ने चुनाव हारने के बाद सरकारी खर्च से बनवाई सड़क ही खोद डाली। ऐसी हरकत के बाद पूरे ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल दिखाई दिया। सड़के के टूटने के बाद कई गांवों की आवाजाही प्रभावित हुई है। पूर्व मुखिया की इस बेतुकी हरकत की शिकायत लेकर लोग डीएम ऑफिस पहुंचे और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

read more : Balaghat News : गर्भ में बच्चे की मौत के बाद महिला ने तोड़ा दम, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर लांजी विधायक ने लगाए गंभीर आरोप 

ये है पूरा मामला

जहानाबाद सदर प्रखंड के नौरू पंचायत के पूर्व मुखिया नागेंद्र यादव उर्फ छोटन यादव मुखिया रह चुके हैं। उन्होंने ही सिबल बिगहा गांव में जाने के लिए ईंट सोलिंग कराई थी, लेकिन इस बार के पंचायत चुनाव में पूर्व मुखिया छोटन यादव को भारी मतों से पराजय का सामना करना पड़ा। जर्जर हो चुकी इस सड़क का जब वर्तमान मुखिया बिहारी यादव ने पीसीसी सड़क बनाने का निर्माण कराने लगे तो पूर्व मुखिया छोटन यादव और उसके समर्थकों ने ट्रैक्टर से हल चलाकर सड़क को तोड़ दिया। ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव में पूर्व मुखिया को वोट नहीं दिया तो गुस्से में आकर वे सड़क नहीं बनने दे रहे हैं।

 

पूर्व मुखिया के कारगुरियों से परेशान होकर ग्रामीणों ने डीएम ऑफिस के समीप पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल मिस्त्री ने बताया कि मामला सामने आया है। पूर्व मुखिया बता रहे हैं कि उनकी निजी जमीन में सड़क बनाई जा रही थी। सीओ से जांच कराई जा रही है। बहरहाल, इस मामले में अधिकारी जांच में जुटे हैं। वहीं, इस मामले की चर्चा पूरे क्षेत्र में काफी हो रही है। इसे राजनीतिक प्रतिशोध का मामला भी कहा जा रहा है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो