Library-Coaching Classes Sealed: MPPSC परीक्षा के लिए ऑनलाइन पढ़ाई और रिवीजन बंद, स्टूडेंट्स बोले- अब कैसे देंगे सितंबर में मेंस का एग्जाम? | Library-Coaching Classes Sealed

Library-Coaching Classes Sealed: MPPSC परीक्षा के लिए ऑनलाइन पढ़ाई और रिवीजन बंद, स्टूडेंट्स बोले- अब कैसे देंगे सितंबर में मेंस का एग्जाम?

Library-Coaching Classes Sealed: MPPSC परीक्षा के लिए ऑनलाइन पढ़ाई और रिवीजन बंद, स्टूडेंट्स बोले- अब कैसे देंगे सितंबर में मेंस का एग्जाम?

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2024 / 10:40 AM IST, Published Date : August 7, 2024/10:37 am IST

 Library-Coaching Classes Sealed: इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में लाइब्रेरी-कोचिंग क्लासेस सील करने के बाद से अब MPPSC स्टूडेंट्स के सामने नया संकट देखने को मिल रहा है। कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों की परेशानियां बढ़ गई हैं। बता दें कि आज भी कई लाइब्रेरी-कोचिंग सील है। ऐसे में MPPSC छात्रों को ऑनलाइन क्लासेस और रिवीजन उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। ऑफलाइन रिवीजन भी बंद हो गए हैं।

Read more: Parliament Session 2024: ‘जाति आधारित जनगणना’ के मुद्दे पर चर्चा के लिए लोकसभा में नोटिस, कांग्रेस सांसद ने पत्र लिख कही ये बात… 

वहीं अगले महीने सितंबर में एमपीपीएससी 2024 की मेंस परीक्षा होनी है। लाइब्रेरी-कोचिंग सील हो जाने के बाद से छात्र परीक्षा के लिए तैयारी नहीं कर पा रहे हैं। बता दें कि इससे छात्रों की तैयारी पर बुरा असर पड़ रहा है। अधिकतर छात्रों को सेल्फ स्टडी करनी पड़ रही है। जब कोचिंग चल रही थी तो स्टूडेंट्स एक्स्ट्रा क्लास भी लेते थे साथ ही जो नोट्स होते हैं उन नोट्स का भी रिवीजन करते थे। लेकिन अब कोचिंग और लाइब्रेरी बंद होने से ऐसा कुछ नहीं हो पा रहा है। इस समस्या पर MPPSC स्टूडेंट बोल रहे कि सितंबर माह में मेंस का एग्जाम कैसे देंगे?

Read more: Bangladesh Latest Update: ढाका से एयर इंडिया का विमान पहुंचा दिल्ली, बांग्लादेश से आए यात्री ने बताए हालात, जानें क्या कहा… 

 Library-Coaching Classes Sealed: गौरतलब है कि दिल्ली की एक कोचिंग इंस्टिट्यूट में बारिश का पानी भरने की वजह से तीन युवाओं की जान चली गई थी। इसके बाद देश भर के कोचिंग संस्थानों में सुविधाओं और संसाधनों से जुड़ी जांच प्रशासन द्वारा की जा रही है। इसी के तहत इंदौर में भी प्रशासन के आदेश पर कोचिंग की जांच शुरू हुई है और लाइब्रेरी-कोचिंग क्लास सील कर दिए गए हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp