MP Weather Update

MP Weather Update : प्रदेश में सर्द हवाओं का कहर..! नए साल में कई जिलों में बढ़ेगी ठंड, जानें आपके शहर का हाल..

MP Weather Update: भोपाल में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ सुबह-सुबह यहां कोहरा और धुंध छाई रही।

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2023 / 06:35 AM IST, Published Date : December 16, 2023/6:35 am IST

MP Weather Update : भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम में उतार चढाव का दौर जारी है। एमपी में धीरे-धीरे तापमान में गिरावट जारी है जिसके चलते ठंडक बढ़ गई है। अगर देखा जाए तो कई जिलों में रात को तापमान सबसे कम हो जाता है जिससे ठंड में और अधिक इलाफा होता है। अगले हफ्ते से नए वेदर सिस्टम के सक्रिय हो सकता है, जिससे मौसम में फिर परिवर्तन देखने को मिलेगा। ऐसा माना जा रहा है कि नए साल की शुरूआत में और ठंड बढ़ सकती है।

read mote : Saturday Rashifal : इन राशियों के लिए उत्तम रहेगा आज का दिन, जातकों की खुल जाएगी किस्मत, छप्पड़ फाड़ के होगी धन की बारिश.. 

MP Weather Update :  प्रदेश के अधिकांश जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया है। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है जबकि कई जिलों में ठिठुरन बढ़ गई है। पिछले कई दिनों से सबसे कम तापमान राजगढ़ में रिकॉर्ड हो रहा है। शुक्रवार को यहां पर तापमान गिरकर 7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

 

बता दें कि भोपाल में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ सुबह-सुबह यहां कोहरा और धुंध छाई रही। प्रदेश की प्रमुख स्थान का न्यूनतम तापमान देखा जाए तो सबसे कम न्यूनतम तापमान राजगढ़ में 7 डिग्री सेल्सियस पचमढ़ी में 7.2 गुना में 9 भोपाल में 10.8 ग्वालियर में 8.6 इंदौर में 14.2 रतलाम में 12 जबलपुर में 7.8 छिंदवाड़ा में 9.6 रीवा में 8.5 सीधी में 9.6 और मलाजखंड में 8.9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ।

आज कैसा रहेगा मौसम

शनिवार को भी अधिकांश जिलों में जबरदस्त ठंड बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने शनिवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में घना कोरे छाए रहने का अनुमान जताया है। इस कारण इन स्थानों में दृश्यता कम रह सकती है। दिन का मौसम साफ रहने का अनुमान है। वहीं, अधिकांश स्थानों में धूप खिल सकती है। ग्वालियर, दतिया, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में हल्का कोहरा छाने का अनुमान है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers