Kolkata Doctor Rape-Murder Case Latest News

Kolkata Doctor Rape-Murder Case : रेप एंड मर्डर केस में CBI का बड़ा एक्शन..पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और SHO गिरफ्तार, सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप

Kolkata Doctor Rape-Murder Cas : डॉक्टर घोष को सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने और एफआईआर में देरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  September 15, 2024 / 07:29 AM IST, Published Date : September 15, 2024/7:29 am IST

कोलकाता। Kolkata Doctor Rape-Murder Case : कोलकाता महिला डॉक्टर रेप मर्डर केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। शनिवार को सीएम ममता बनर्जी ने प्र​दर्शनकारी डॉक्टरों से मुलाकात की और कठोर कार्रवाई का भरोसा दिया तो वहीं दूसरी ओर CBI का बड़ा एक्शन देखने को मिला। इस मामले में सीबीआई ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 13 अगस्त को मामले की जांच अपने हाथों में लेने के 33 दिन बाद यह पहली बार है जब सीबीआई ने महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में किसी को गिरफ्तार किया है।

read more : CM Dr. Mohan Yadav Visit Kolkata : 20 सितम्बर को कोलकाता जाएंगे सीएम डॉ. मोहन यादव, उद्योगपतियों के साथ होगा संवाद 

Kolkata Doctor Rape-Murder Case : बता दें कि नई गिरफ्तारियों आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष और कोलकाता के ताला पुलिस थाने के एसएचओ अभिजीत मंडल हैं। इनमें से डॉक्टर घोष को सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने और एफआईआर में देरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अभी सीबीआई ने इन दोनों नई गिरफ्तारियों के बारे में खुलकर कुछ नहीं बता रही है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि शनिवार देर शाम सीबीआई ने यह दो नई गिरफ्तारियां की हैं।

 

सीबीआई ने संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराया था। कलकत्ता हाईकोर्ट ने सीबीआई को पिछले महीने आरजी कर अस्पताल में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और मर्डर की जांच पर प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए तीन सप्ताह का समय दिया था। रिपोर्ट 17 सितंबर को कोर्ट के समक्ष पेश किए जाने की उम्मीद है।

बीजेपी ने लगाया ये आरोप

कॉलेज के प्रिंसिपल पर आरोप है कि घटना के बाद उन्होंने बातों को छिपाने की कोशिश की। भाजपा की तरफ से आरोप लगाया गया कि संदीप घोष ने जांच होने से पहले ही घटना स्थल के नवीनी करण का आदेश दे दिया। केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने संदीप घोष द्वारा हस्ताक्षरित एक कथित पत्र साझा किया, जिसमें संदीप घोष ने घटना स्थल के नवीनीकरण के लिए आदेश दिया था।

भाजपा की तरफ से कहा गया कि यह आदेश हत्या के केवल एक दिन बाद यानि की 10 अगस्त को दिया गया था। कॉलेज में इतनी बड़ी घटना हो गई और आप को नवीनीकरण के लिए समय है, वह भी पूरे कॉलेज को छोड़कर उसी जगह पर। भाजपा के साथ-साथ पीड़िता के सहकर्मियों और प्रदर्शनकारियों ने भी घटना स्थल के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है लेकिन पुलिस आयुक्त ने ऐसी किसी भी छेड़छाड़ से मना किया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers