आप इतिहास बनाने की दहलीज पर हैं: राहुल गांधी ने ओलंपियाड में भाग ले रही भारतीय टीम से कहा |

आप इतिहास बनाने की दहलीज पर हैं: राहुल गांधी ने ओलंपियाड में भाग ले रही भारतीय टीम से कहा

आप इतिहास बनाने की दहलीज पर हैं: राहुल गांधी ने ओलंपियाड में भाग ले रही भारतीय टीम से कहा

:   Modified Date:  September 22, 2024 / 01:58 PM IST, Published Date : September 22, 2024/1:58 pm IST

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार को शतरंज ओलंपियाड के निर्णायक दौर से पहले भारतीय टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब स्वर्ण जीतने और दुनिया को दिखाने का समय आ गया है कि भारत किस चीज से बना है।

ग्रैंडमास्टर और विश्व चैंपियनशिप चैलेंजर डी गुकेश ने बुडापेस्ट में 45वें शतरंज ओलंपियाड में अमेरिका के फैबियानो कारुआना को हराकर भारतीय पुरुष टीम के लिए स्वर्ण पदक लगभग पक्का कर दिया है।

भारतीय महिला टीम भी तालिका में संयुक्त रूप से शीर्ष पर है और स्वर्ण पदक की मजबूत दावेदार है।

गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘ओपन और महिला दोनों वर्गों में शतरंज ओलंपियाड के निर्णायक दौर में कदम रखने पर भारतीय टीम को सफलता के लिए शुभकामनाएं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आप आज इतिहास रचने के कगार पर हैं। आपके अथक समर्पण और असाधारण कौशल ने आपको इस मुकाम तक पहुंचाया है। अब समय आ गया है कि स्वर्ण हासिल कर दुनिया को दिखाया जाए कि भारत किस चीज से बना है।’’

गांधी को शतरंज खेलना पसंद है और कुछ महीने पहले कांग्रेस द्वारा जारी एक वीडियो में उन्हें इस खेल और राजनीति के साथ इसकी समानता के बारे में बात करते हुए देखा गया था।

वीडियो में जब गांधी से पूछा गया कि भारतीय राजनीतिक नेताओं में सबसे अच्छा शतरंज खिलाड़ी कौन है, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘मैं’’।

भाषा आनन्द नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers