IND vs AUS WC 2023 Final

IND vs AUS WC 2023 Final: कल टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा महामुकाबला, फाइनल में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

IND vs AUS WC 2023 Final: कल टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा महामुकाबला, फाइनल में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

Edited By :   Modified Date:  November 18, 2023 / 11:09 AM IST, Published Date : November 18, 2023/11:09 am IST

नई दिल्ली। IND vs AUS WC 2023 Final कल यानी 19 नवंबर को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला होने जा रहा है। टीम इंडिया 20 साल बाद ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने के लिए मैदान में उतरेंगी। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जाएगा। साल 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 125 रनों से हराया था। बात करें तो पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Read More: World Cup 2023 FInal : ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री के साथ बैठकर विश्व कप का फाइनल मैच देखेंगे PM मोदी, सुरक्षा व्यवस्था में नहीं होगी कोई कमी 

फाइनल में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

IND vs AUS WC 2023 Final वर्ल्ड कप के इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने अपने सभी नौ ग्रुप गेम में जीत हासिल की थी और फिर पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को शानदार तरीके से मैच में हराया था। टीम ने इस मैच की पहली पारी में 397 रन बनाए और मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कम स्कोर वाले लेकिन रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है।

Read More: Bihar Primary School: वेलकम टू झोपड़ी स्कूल! न बिल्डिंग न स्टूडेंट फिर भी हुई टीचर की जॉइनिंग, वीडियो देख रह जाएंगे हक्के-बक्के…

आठवीं बार फाइनल में पहुंची है ऑस्ट्रेलिया

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया ने आठवीं बार वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाने से चूक गई। कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 49.4 ओवर में सभी विकेट होकर 212 रन बनाए लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने 47.2 ओवर में 7 विकेट होकर 215 रन बना लिए।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें