Ravindra Jadeja created history

IND vs AUS World Cup 2023: रविंद्र जडेजा ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले बने दूसरे स्पिनर

IND vs AUS World Cup 2023: रवींद्र जडेजा ने मुकाबले में कुछ ऐसा किया जो इससे पहले 1987 में हुआ था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए

Edited By :   Modified Date:  October 9, 2023 / 08:24 AM IST, Published Date : October 9, 2023/8:24 am IST

नई दिल्ली : IND vs AUS World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदकर विश्व कप की बेहतरीन शुरुआत की है। भारत के लिए मैच विनर रहे विराट कोहली(85) और केएल राहुल(97*) जिन्होंने सूझ-बूझ भरी साझेदारी करते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। इसके साथ ही ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मुकाबले में कुछ ऐसा किया जो इससे पहले 1987 में हुआ था।

यह भी पढ़ें : Israel-Palestine Conflict: ‘वह स्वर्ग चली गई’… हमास आतंकवादियों ने मां-बाप के सामने बेटी को दी फांसी, वीडियो देख सहम जाएंगे आप 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा

IND vs AUS World Cup 2023: टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन स्टीव स्मिथ(46) और डेविड वॉर्नर(41) ने बनाए। इनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने भी 27 रनों का योगदान दिया जबकि मिचेल स्टार्क ने भी 28 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। टीम के 2 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे. रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद विराट कोहली(85) और केएल राहुल(97*) ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। हालांकि, विराट जीत से कुछ रन पहले आउट हो गए।

यह भी पढ़ें : Sikkim Flood Update : सिक्किम में बाढ़ ने मचाई तबाही, मरने वालों की संख्या हुई 82, रेस्क्यू अभियान जारी 

भारतीय गेंदबाजों ने किया दमदार प्रदर्शन

IND vs AUS World Cup 2023: टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मैच में कंगारुओं को पहली पारी से ही बैकफुट पर धकेल दिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने लिए। उन्होंने 10 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही जडेजा ने एक कमाल भी कर दिया। किसी भारतीय ने 1987 के बाद पहली बार ऐसा किया है। जडेजा के अलावा कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को 2-2 विकेट मिले जबकि मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें : सूर्य की तरह चमकेगा इन पांच राशि वालों का भाग्य, महादेव की कृपा से पूरे होंगे सभी कार्य

जडेजा ने किया बड़ा कमाल

IND vs AUS World Cup 2023: इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने एक बड़ा कमाल कर दिया। दरअसल, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट लिए और इसके साथ ही वह वर्ल्ड कप में इस टीम के खिलाफ 3 विकेट लेने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय स्पिन गेंदबाज बने हैं। इनसे पहले ये काम 1987 वर्ल्ड कप में दिग्गज स्पिनर मनिंदर सिंह ने किया था. उन्होंने भी तीन विकेट लिए थे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp