महिला एशिया कप: पाकिस्तान ने नेपाल को 9 विकेट से हराया |

महिला एशिया कप: पाकिस्तान ने नेपाल को 9 विकेट से हराया

महिला एशिया कप: पाकिस्तान ने नेपाल को 9 विकेट से हराया

:   Modified Date:  July 21, 2024 / 10:09 PM IST, Published Date : July 21, 2024/10:09 pm IST

दाम्बुला, 21 जुलाई (भाषा) सलामी बल्लेबाज गुल फिरोजा के शानदार अर्धशतक और मुनीबा अली के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की मदद से पाकिस्तान ने रविवार को यहां नेपाल को 49 गेंद शेष रहते हुए 9 विकेट से हराकर महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा।

नेपाल की टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 108 रन ही बना पाई। पाकिस्तान ने 11.5 ओवर में एक विकेट पर 110 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

फिरोजा ने 35 गेंद पर 10 चौकों की मदद से 57 रन बनाए जबकि मुनीबा ने 34 गेंद पर नाबाद 46 रन बनाए, जिसमें आठ चौके शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की।

पाकिस्तान की टीम पहले मैच में भारत से हार गई थी जबकि नेपाल ने संयुक्त अरब अमीरात को हराया था। पाकिस्तान ने इस मैच में बड़ी जीत से अपने नेट रन रेट में सुधार किया। उसके और नेपाल दोनों के समान दो-दो अंक हैं। पाकिस्तान को ग्रुप ए का अपना अंतिम मैच संयुक्त अरब अमीरात जबकि नेपाल को भारत से खेलना है।

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बाएं हाथ की स्पिनर सादिया इकबाल की अगुवाई में कसी गेंदबाजी करके नेपाल को कम स्कोर पर रोक दिया। सादिया ने 19 रन देकर दो विकेट लिए।

नेपाल की तरफ से कविता जोशी ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। सीता राणा मगर ने 26 रन का योगदान दिया। नेपाल के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)