Why was the test match between New Zealand and Afghanistan completely cancelled?

AFG vs NZ Test Abandoned: बिना खेले ही बन गया सदी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड.. नहीं हो सका अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मुकाबला..

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मुख्य कोचों ने एकमात्र टेस्ट मैच रद्द होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। हालांकि उन्होंने मैच के परिणाम पर निराशा व्यक्त की।

Edited By :   Modified Date:  September 13, 2024 / 09:02 PM IST, Published Date : September 13, 2024/9:01 pm IST

Why was the test match between New Zealand and Afghanistan completely cancelled?: नोएडा। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट नोएडा के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना था। यह मुकाबला 9 सितम्बर से 13 सितम्बर के बीच खेला जाना था। लेकिन बारिश के बाद मैदान गीला हो गया और उसे सुखाया नहीं जा सका। स्टेडियम के कर्मी लगातार मैदान से पानी हटाने की कोशिश में जुटे रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। पहले दिन का खेल रद्द होने बाद उम्मीद थी कि दर्शक कम से कम चार दिनों के मुकाबले का लुत्फ़ उठा पाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और हर दिन का मुकाबला रद्द होता चला गया। अंततः रेफरी को पूरे मुकाबले को रद्द करना पड़ा। इस तरह एकमात्र टेस्ट पूरी तरह धुल गया।

CG Ki Baat: ‘कुनबे में क्रिमिनल’.. दागी पाले कौन सा दल? किरण सिंहदेव ने कांग्रेस पर क्यों लगाया क्रिमिनल्स से गठजोड़ का आरोप? 

AFG vs NZ Test Abandoned

बन गया बड़ा रिकॉर्ड

लगातार हो रही बारिश और गीले मैदान के कारण अफ़ग़ानिस्तान-न्यूज़ीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच पूरी तरह से रद्द हो गया। मैच के पांचवें दिन मैच अधिकारी सुबह 8 बजे के क़रीब ही मैदान पर पहुंचे। उन्होंने हालात को देखा-परखा और मैच को रद्द घोषित कर दिया। यह इस सदी का पहला टेस्ट मैच है, जिसमें बिना टॉस हुए, बिना कोई गेंद फेंके मैच रद्द हो गया।

अफगानिस्तान भी निराश

Why was the test match between New Zealand and Afghanistan completely cancelled?: इस एकमात्र मुकाबले को लेकर न सिर्फ दो देश अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के लोग रोमांचित थे बल्कि भारत के क्रिकेट फैंस को भी इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार था। यही वजह हैं कि मैच का पूरा टिकट पहले ही बिक चुका था। मैच के रद्द होने पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि, “ग्रेटर नोएडा में अभी भी बारिश हो रही है और पांचवें दिन के खेल को मैच अधिकारियों ने रद्द घोषित कर दिया है।”

Modi Govt Changed Name: मोदी सरकार ने बदला इस केंद्र शासित राज्य की राजधानी का नाम.. अब कहलायेगा ‘विजयपुरम’, अमित शाह का ऐलान

निराश हुए कोच

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मुख्य कोचों ने एकमात्र टेस्ट मैच रद्द होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। हालांकि उन्होंने मैच के परिणाम पर निराशा व्यक्त की, लेकिन दोनों कोचों ने भविष्य में दोनों पक्षों के बीच और अधिक द्विपक्षीय क्रिकेट के लिए आशा व्यक्त की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp