ममता बनर्जी ने अमित शाह को दी तंज भरी बधाई, बोलीं- आपका बेटा राजनेता नहीं बना, लेकिन ICC चेयरमैन बन गया' |

ममता बनर्जी ने अमित शाह को दी तंज भरी बधाई, बोलीं- आपका बेटा राजनेता नहीं बना, लेकिन ICC चेयरमैन बन गया’

Mamata Banerjee congratulated Amit Shah: बीसीसीआई के सचिव रहे जय शाह अब आईसीसी के चेयरमैन होंगे। वे इस पद के लिए निर्विरोध चयनित ​हुए हैं। वह ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे। जय शाह का कार्यकाल 1 दिसंबर से शुरू होगा।

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2024 / 06:47 PM IST, Published Date : August 29, 2024/6:46 pm IST

कोलकाता: Mamata Banerjee congratulated Amit Shah पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री अमित शाह को उनके बेटे जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने के लिए बधाई दी है।

उन्होंने तंज भरे लहजे में लिखा है कि ”बधाई हो, केंद्रीय गृह मंत्री!!

आपका बेटा राजनेता नहीं बना है, लेकिन आईसीसी चेयरमैन बन गया है – यह पद अधिकांश राजनेताओं से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है!! आपका बेटा वास्तव में बहुत शक्तिशाली हो गया है और मैं आपको उसकी इस सर्वोच्च उपलब्धि पर बधाई देती हूं! ”

आपको बता दें कि बीसीसीआई के सचिव रहे जय शाह अब आईसीसी के चेयरमैन होंगे। वे इस पद के लिए निर्विरोध चयनित ​हुए हैं। वह ग्रेग बार्कले की जगह लेंगे। जय शाह का कार्यकाल 1 दिसंबर से शुरू होगा।

ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठने लगा है कि अब जय शाह की सैलरी कितनी होगी? बीसीसीआई से उन्‍हें कितनी सैलरी मिलती थी? उनकी सैलरी में कितना इजाफा हुआ है? साथ ही ICC चेयरमैन बनने के बाद जय शाह की पावर कितनी बढ़ गई है?

read more; Shaheen Shah Afridi Latest Update: शाहीन शाह अफरीदी को मिली सजा!.. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर, कोच ने कही ये बात

BCCI से नहीं मिलती सैलरी

BCCI सचिव के तौर पर जय शाह को नियमित वेतन नहीं मिलता है। उनके पास “मानद” पद है। यही बात अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष के लिए भी लागू होती है। उनमें से किसी को भी मासिक वेतन नहीं मिलता है। हालांकि, उन्हें भत्ते और अन्‍य सुविधाएं मिलती हैं।

जय शाह को इंटरनेशनल क्रिकेट मीटिंग या दौरों में शामिल होने के लिए डेली लगभग 84,000 रुपये का भुगतान मिलता है। भारत में होने वाली बैठकों के लिए उन्हें डेली 40,000 रुपये मिलते हैं और वह बिजनेस क्लास में यात्रा करते हैं।

read more:  महिला और बच्चे की पिटाई करने वाली टीआई समेत 5 आरक्षक सस्पेंड, सीएम यादव ने दिए थे निर्देश

ICC से भी नहीं मिलेगी सैलरी

जय शाह अब ICC चेयरमैन बन गए हैं। ऐसे में उनके भत्‍तों में कोई बदलाव नहीं होगा। BCCI की तरह ही आईसीसी के हाई रैंकिंग वाले अधिकारियों को कोई सैलरी नहीं मिलती है। उन्‍हें भत्‍तों के अलावा कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं।

ICC की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, चेयरपर्सन के अलावा, आईसीसी वाइस चेयरपर्सन, डायरेक्‍टर को समय-समय पर भत्‍ते मिलते हैं। आईसीसी अधिकारियों को बैठकों और अन्‍य कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेने के लिए भी पारिश्रमिक मिलता है। हालांकि, यह भत्‍ते कितने होते हैं इसकी कोई स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं दी गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp