हमें बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा: हरमनप्रीत |

हमें बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा: हरमनप्रीत

हमें बल्लेबाजी में काफी सुधार करना होगा: हरमनप्रीत

:   Modified Date:  October 27, 2024 / 10:16 PM IST, Published Date : October 27, 2024/10:16 pm IST

अहमदाबाद, 27 अक्टूबर (भाषा) भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रविवार को यहां दूसरे महिला वनडे में न्यूजीलैंड से 76 रन की हार के बाद स्वीकार किया कि उनकी टीम को बल्लेबाजी की समस्याओं से तुरंत निजात पाना होगा।

भारतीय टीम जीत के लिए 260 रन के लक्ष्य का पीछा करते 47.1 ओवर में 183 रन पर आउट हो गयी। टीम ने 108 रन पर आठ विकेट गंवा दिये थे। राधा यादव (48) और साइमा ठाकोर (29) ने नौवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी कर भारत को शर्मनाक हार से बचाया। हरमनप्रीत ने 24 रन बनाए।

हरमनप्रीत ने मैच  के बाद कहा, ‘‘हम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकें। ये खिलाड़ी देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार और उत्सुक हैं। बल्लेबाजी एक ऐसी चीज है जिस पर हमें वास्तव में काम करने की जरूरत है और अगर हम ऐसा करते हैं तो हम श्रृंखला जीत सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है हमारा क्षेत्ररक्षण भी खराब रहा। हमने बहुत सारे रन दिए और बहुत सारे कैच टपकाये। इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था लेकिन हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। यह देखकर अच्छा लगा कि राधा और साइमा ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया। हम लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार विकेट गंवाते रहे। हम अगले मैच में साझेदारी बनाने पर ध्यान देंगे।’’

श्रंखला का तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को इसी स्थल पर खेला जाएगा। भारत ने पहला मैच 59 रनों से जीता था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए कप्तान सोफी डिवाइन ने 86 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन का योगदान दिया। उन्होंने मैडी ग्रीन (41 गेंदों पर 42 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करके न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 259 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

डिवाइन ने बल्लेबाजी के बाद गेंद के साथ भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उन्होंने 27 रन पर तीन विकेट चटकाये और प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से मैच आगे बढ़ा उससे काफी खुश हूं। हमने लंबे समय तक अच्छी क्रिकेट खेलने की बात की थी और ऐसा करने में सफल रहे। हमने साझेदारियां सुनिश्चित करने के बारे में बात की। जिस तरह से ग्रीन और गेज ने बल्लेबाजी की उससे हम प्रतिस्पर्धी स्कोर पर पहुंच गए।’’

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)