विशाल कैथ के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरू एफसी को हराकर मोहन बागान डूरंड कप फाइनल में |

विशाल कैथ के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरू एफसी को हराकर मोहन बागान डूरंड कप फाइनल में

विशाल कैथ के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरू एफसी को हराकर मोहन बागान डूरंड कप फाइनल में

:   Modified Date:  August 27, 2024 / 09:02 PM IST, Published Date : August 27, 2024/9:02 pm IST

कोलकाता, 27 अगस्त (भाषा) विशाल कैथ ने पेनल्टी शूट आउट में दो शानदार बचाव किए जिससे गत चैंपियन मोहन बागान सुपर जाइंट ने मंगलवार को यहां दो गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए बेंगलुरू एफसी को शूट आउट में 4-3 (निर्धारित समय के बाद 2-2) से हराकर रिकॉर्ड 30वीं बार डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

शूट आउट में एक समय स्कोर 3-3 से बराबर था जिसके बाद कैथ ने हालीचरण नारजरी और एलेक्सांद्र जोवाओविच के प्रयासों को नाकाम करते हुए मोहन बागान को फाइनल में जगह दिला दी।

शनिवार को यहां खिताब मुकाबले में 17 बार का चैंपियन मोहन बागान नॉर्थईस्ट यूनाईटेड एफसी से भिड़ेगा।

शूट आउट में मोहन बागान की ओर से जेसन कमिंग्स, मनवीर सिंह, लिस्टन कोलासो और दिमित्री पेट्राटोस ने गोल दागे। मैच के 30वें मिनट में शुभाशीष बोस के चोटिल होने के बाद पेट्राटोस कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे थे।

बेंगलुरू एफसी की ओर से एडगर मेंडेज, राहुल भेके और पेड्रो केपो ने गोल किए।

इससे पहले दिग्गज सुनील छेत्री ने 42वें मिनट में बेंगलुरू एफसी को बढ़त दिलाई जबकि दूसरे हाफ में युवा विनीथ वेंकटेश (50वें मिनट) ने टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया।

बागान ने हालांकि इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए पेट्राटोस (68वें मिनट) और अनिरुद्ध थापा (84वें मिनट) के गोल से बराबरी हासिल की।

जिस दिन हावड़ा और महानगर का पश्चिमी भाग आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले को लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों के कारण ‘युद्ध क्षेत्र’ में तब्दील हो गया, उसी दिन सॉल्ट लेक स्टेडियम में सामान्य स्थिति लौट आई क्योंकि बागान को अंततः मैच खेलने का मौका मिला।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)