Virat Kohli Retirement ODI Date

Virat Kohli Retirement ODI: Virat Kohli इस दिन लेंगे ODI से संन्यास! बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने मीडिया के सामने किया सनसनीखेज खुलासा

Virat Kohli Retirement ODI: Virat Kohli इस दिन लेंगे ODI से संन्यास! बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने मीडिया के सामने किया सनसनीखेज खुलासा

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 03:18 PM IST, Published Date : June 30, 2024/3:18 pm IST

नई दिल्ली:  Virat Kohli Retirement ODI Date टीम इंडिया ने T20 World Cup 2024 में साउथ आफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मैच में जीत दर्ज कर 13 साल का सूखा खत्म कर दिया है। एक ओर जहां पूरा देश जश्न मना रहा है तो दूसरी ओर दुख की बात ये है कि अब विराट और रोहित शर्मा T20 मैच खेलते नहीं दिखेंगे। विराट कोहली के संन्यास के बाद उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने कहा कि कोहली का यह खुद का फैसला है। अन्य प्रारूप में कोहली के कब तक खेलने के सवाल पर भी बयान आया है।

Read More: Bridge collapse: मानसून की पहली बारिश में ही ढह गया पुल, 5 साल से पुल का चल रहा था निर्माण कार्य 

Virat Kohli Retirement ODI Date कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि वह देश के लिए टी20 लम्बे समय से खेल रहे थे। उन्होंने सोचा कि यह समय युवा खिलाड़ियों को जिम्मेदारी देने का है। कोहली के अंदर अभी काफी क्रिकेट बचा हुआ है और वह अन्य दो प्रारूप खेलते रहेंगे। कोहली के कोच ने यह भी कहा कि मैं आश्वस्त हूँ कि कोहली अगले तीन से चार साल तक और खेलने वाले हैं। मैं कोहली को तब से जानता हूँ, जब वह 10 साल के भी नहीं हुए होंगे और मेरे पास आए थे। काफी यादें हैं। हर मैच से पहले और बाद में हम बात किया करते थे। हम उनकी सफलता को सेलिब्रेट करते थे और असफलता को एड्रेस करते थे।

Read More: 11 Bangladeshi Citizens arrested: बिना दस्तावेज देश में प्रवेश करने वाले 11 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, शामिल है 5 महिलाएं

उन्होंने आगे कहा कि यह लम्बा सफर रहा है और मुझे गर्व है कि उन्होंने अपने देश के लिए बेहतरीन काम किया। टीम इंडिया ने जीत दर्ज की, अच्छा प्रयास किया और विराट ने जिम्मेदारी लेकर बैटिंग की। अहम मैच में उन्होंने बेहतरीन पारी खेल प्लेयर ऑफ़ द मैच जीता। संन्यास के बारे में लोग मुझे पूछे रहे हैं लेकिन उन्होंने वर्ल्ड कप जीता है और पीक पर छोड़ रहे हैं। यह उनका फैसला है। मैं उनके फैसले की सराहना करता हूँ।

Read More: South Actresses Instagram Followers: इन साउथ एक्ट्रेस के हैं Instagram पर सबसे ज्यादा Followers 

दूसरी ओर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि T20 से संन्यास के बाद अब ये माना जा रहा है कि रोहित शर्मा जल्द ही वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह देंगे। जानकारों की मानें तो रोहित शर्मा अपना आखिरी वनडे अगले साल यानी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में खेल सकते हैं। बता दें कि 2025 चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी में खेली जाएगी। यह तय है कि रोहित इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आएंगे। अगर भारत यह टूर्नामेंट जीतने में सफल रहता है तो रोहित (Rohit Sharma) चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारतीय फैंस को एक और बड़ा झटका दे सकते हैं।

Read More: Dhirendra Shastri congratulated Team India : पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई, सभी खिलाड़ियों के लिए कही दिल छूने वाली बात 

वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक ऐसा सिस्टम बना दिया है कि ज्यादा लंबे समय तक फ्लॉप प्लेयर्स को टीम में शामिल नहीं किया जा सकता। शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों की भरमार है जो अपने आप को सिद्ध करने के लिए एक चांस का इंतजार कर रहे हैं। टी20 विश्व कप 2024 में देखा गया कि शानदार फॉर्म में चल रहे संजू और यशस्वी को सीनियर प्लेयर की वजह से एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे में करीब 1 साल से खराब प्रदर्शन से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने निराश किया है। टी20 विश्व कप में उन्हें हर मैच में शामिल किया गया लेकिन उन्हों खराब परफॉर्मेंस से फैंस का दिल तोड़ दिया।

Read More: Kedarnath Avalanche Live Video: केदारनाथ में पहाड़ से नीचे आया ग्लेशियर का बड़ा हिस्सा.. कैमरे में कैद हुआ पूरा नजारा, देखें कैसा था ये एवलॉन्च..

पिछले कुछ सालों में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के प्रदर्शन का ग्राफ गिरा है। यह बात उनके फैंस को स्वीकर करनी होगी। टी20 वर्ल्ड कप के अलावा पिछले 1 साल में एशिया कप और वनडे विश्व कप , किसी भी टूर्नामेंट में जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। बता दें जडेजा टी20 में 74 मैच खेल चुके हैं। 21.45 की खराब औसत से 515 रन बनाए हैं। इस दौरान वह एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए।

Read More: INDIA Live News & Updates 30th June 2024: बिहार के बाद अब इस राज्य में गिरा पुल, देखते ही देखत हुआ जमींदोज

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो