अधिक उम्र के खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के कारण तीन टीमें सुब्रतो कप से डिस्क्वालीफाई |

अधिक उम्र के खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के कारण तीन टीमें सुब्रतो कप से डिस्क्वालीफाई

अधिक उम्र के खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के कारण तीन टीमें सुब्रतो कप से डिस्क्वालीफाई

:   Modified Date:  August 19, 2024 / 09:33 PM IST, Published Date : August 19, 2024/9:33 pm IST

बेंगलुरू, 19 अगस्त (भाषा) अधिक उम्र के खिलाड़ियों को मैदान पर उतारने के कारण सोमवार को शुरू हुए 63वें सुब्रतो कप सब-जूनियर लड़कों के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट से तीन टीमों को अयोग्य घोषित कर दिया गया।

असम के दीमा हसाओ के नाजरथ मॉडल हाई स्कूल, बिहार के जमुई के नेहरू पब्लिक स्कूल और मणिपुर के बिष्णुपुर में उल्टोउ गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल को टूर्नामेंट से अयोग्य घोषित किया गया।

इस आशय की आधिकारिक घोषणा वायुसेना खेल नियंत्रण बोर्ड के तत्वावधान में काम करने वाली ‘सुब्रतो मुखर्जी स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसाइटी’ ने की।

एक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘उपर्युक्त टीमों ने चार से अधिक खिलाड़ियों को मैदान में उतारा जिनकी आयु सीमा से अधिक थी जिसके कारण टीमों को अयोग्य घोषित किया गया।’’

टूर्नामेंट के नियमों और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुसार एक ‘कंकाल आयु आकलन परीक्षण’ किया गया।

तीन अयोग्य टीमों द्वारा पहले दिन खेले गए मैचों के परिणाम शून्य घोषित कर दिए गए।

विज्ञप्ति के अनुसार मिजोरम, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की तीन अन्य टीमों की रिपोर्ट का इंतजार है जो मंगलवार को प्राप्त होगी और उन परिणामों के आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

पिछले टूर्नामेंट में अधिक आयु के खिलाड़ियों को मैदान में उतारने के कारण 16 टीमों को टूर्नामेंट से अयोग्य घोषित किया गया था।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)