IPL 2025: बीसीसीआई मीटिंग में किंग खान और नेस वाडिया के बीच हुई लड़ाई, जानें किस बात पर आपस में भिड़े? | argument between Shah rukh Khan and Ness Wadia

IPL 2025: बीसीसीआई मीटिंग में किंग खान और नेस वाडिया के बीच हुई लड़ाई, जानें किस बात पर आपस में भिड़े?

argument between Shah rukh Khan and Ness Wadia : बीसीसीआई मीटिंग में किंग खान और नेस वाडिया के बीच हुई लड़ाई, जानें किस बात पर आपस में भिड़े?

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2024 / 03:00 PM IST, Published Date : August 1, 2024/3:00 pm IST

argument between Shah rukh Khan and Ness Wadia: मुंबई। आईपीएल का आने वाला नया सीजन धमाकेदार होने जा रहा है और इसके संकेत अभी से मिलने शुरू हो गए हैं। वहीं इसको लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में बीसीसीआई मुख्यालय में आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों की बैठक हुई। जानकारी के मुताबिक इस बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि इस बैठक में राइट टू मैच कॉर्ड आॅप्शन पर भी चर्चा की गई है।

Read more: Paris Olympics 2024: भारत की झोली में आया एक और मेडल, स्वप्निल कुसाले ने कांस्य पदक जीत पेरिस ओलंपिक में रचा इतिहास 

वहीं इस बैठक में मेगा ऑक्शन को लेकर फ्रैंचाइजियों के बीच अलग-अलग विचार देखने को मिले। यहां तक कि मेगा ऑक्शन होना चाहिए या नहीं? इसे भी लेकर आईपीएल के दो टीम मालिक-शाहरुख खान और नेस वाडिया आपस में भिड़ गए। शाहरुख, कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक हैं जबकि नेस वाडिया पंजाब किंग्स के सह-मालिक हैं।

दरअसल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मामला यह है कि बीसीसीआई की मीटिंग में दोनों टीम के मालिक के बीच रिटेंशन को लेकर तीखी बहस हो गई। इसका कारण यह बताया जा रहा है कि शाहरुख रिटेंशन की संख्या को बढ़ाने पक्ष में थे जबकि वाडिया इसके खिलाफ थे। दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग में अभी तक केवल 4 ही खिलाड़ियों को रिटेन करने का नियम है, जिसमें 2 से ज्यादा विदेशी और 3 से ज्यादा भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हो सकते हैं लेकिन 17वें सीजन होने के बाद फ्रेंचाइजी मांग की थी कि रिटेंशन की संख्या बढ़ाई जाए।

फ्रेंचाइजी कर रहे थे ये मांग

बैठक से पहले इस तरह की रिपोर्ट सामने आई थी कि फ़्रैंचाइज़ी मेगा नीलामी से पहले आठ खिलाड़ियों को रिटेन करने के पक्ष में हैं। साथ ही राइट टू मैच (RTM) विकल्प को फिर से शुरू करने के बारे में भी चर्चा हुई। दरअसल 2022 में दो नई टीमों के टूर्नामेंट में शामिल होने के बाद राइट टू मैच विकल्प को हटा दिया गया था।

Read more: Vastu Tips on Sawan: सावन में एक बार जरूर अपनाएं ये 5 अचूक उपाय, धन लाभ के साथ सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि… 

विदेशी खिलाड़ियों पर चर्चा

argument between Shah rukh Khan and Ness Wadia : बैठक में विदेशी खिलाड़ियों को लेकर भी काफी चर्चा हुई। जिस तरह से विदेशी खिलाड़ी बीच टूर्नामेंट में फ्रेंचाइजी से अलग हो जाते हैं उससे टीम का प्रदर्शन काफी प्रभावित होता है और टीम की योजनाएं प्रभावित होती हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers