मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष का चुनाव 23 जुलाई को होगा |

मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष का चुनाव 23 जुलाई को होगा

मुंबई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष का चुनाव 23 जुलाई को होगा

:   Modified Date:  June 24, 2024 / 07:36 PM IST, Published Date : June 24, 2024/7:36 pm IST

मुंबई, 24 जून (भाषा) मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने सोमवार को बताया कि उसके नये अध्यक्ष का चुनाव 23 जुलाई को होगा। इस महीने की शुरुआत में एमसीए के पूर्व अध्यक्ष अमोल काले का निधन हो गया था।

काले टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मैच देखने न्यूयॉर्क गये थे। इस 47 साल के खेल प्रशासक का निधन नौ और 10 जून के बीच रात को दिल का दौरा पड़ने से हो गया था। वह भारत के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल को पछाड़कर अक्टूबर 2022 में एमसीए के अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे।

अध्यक्ष के रिक्त पद को भरने के लिए एमसीए ने सोमवार को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की, जिसके अनुसार ‘सदस्य क्लबों और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों’ के प्रतिनिधियों के नाम आमंत्रित करने के लिए 25 जून से दो जुलाई के बीच की अवधि रखी गई है।

निर्वाचन अधिकारी जे एस सहारिया ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि नामांकन चार से 10 जुलाई तक दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एमसीए लाउंज में निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच दाखिल किए जा सकते हैं।

नामांकन की जांच 11 जुलाई को होगी जिसमें उन लोगों को भाग लेना होगा जिनके नाम प्रस्तावित और अनुमोदित किये गये हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि वैध उम्मीदवारों की घोषणा उसी दिन की जाएगी।

इसमें कहा गया है कि 16 जुलाई को नामांकन वापस लेने के बाद चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की जाएगी।

मतदान 23 जुलाई को होगा और परिणाम भी इसी दिन जारी किये जायेंगे।

महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग के पूर्व उपायुक्त अविनाश तुकाराम सनस को इस पूरी प्रक्रिया के संचालन में निर्वाचन अधिकारी की सहायता के लिए नियुक्त किया गया है।

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)