Team India-England Match Cancelled? T20I World Cup 2nd Semi Final | Team India Got Entry in Final?

Team India-England Match Cancelled? भारत-इंग्लैंड का दूसरा सेमिफाइनल रद्द! Team India को बिना मैच खेले ही मिली फाइनल में एंट्री?

Team India-England Match Cancelled? भारत-इंग्लैंड का दूसरा सेमिफाइनल रद्द! Team India को बिना मैच खेले ही मिली फाइनल में एंट्री?

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 01:15 PM IST, Published Date : June 27, 2024/1:15 pm IST

नई दिल्ली: Team India-England Match Cancelled?  T20I World Cup 2024 अपने अंतिम दौर में है। प्रतियोगिता का पहला सेमिफाइनल आज अफगानिस्तान और दक्षिण आफ्रीका के बीच खेला गया, जिसमें अफगानिस्तान को शर्मनाक हार मिली। इस जीत के साथ ही दक्षिण आफ्रीका ने फाइनल की टिकट कटा ली है। वहीं, दूसरा सेमिफाइनल आज शाम को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। लेकिन ब्लॉकबस्टर मैच के धुल जाने का खतरा है, क्योंकि मैच के दिन भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

Read More: GPM Murder Case: ऑनलाइन मंगाया था क़त्ल के लिए चाकू.. अपने मालिक को कहा ‘अब नहीं आऊंगा’.. गौरेला हत्या मामले में पढ़े पुलिस का चौंकाने वाला खुलासा..

हो सकती है भारी बारिश

Team India-England Match Cancelled?  मौसम की जानकारी देने वाले AccuWeather.com के अनुसार, गयाना में सुबह के समय बारिश होने की संभावना 90% है। चूंकि भारत बनाम इंग्लैंड का मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होना है। उस समय बारिश की भविष्यवाणी की गई है, इसलिए टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच देरी से शुरू होने की संभावना है।

Read More: Jagdalpur News: करोड़ों रुपए की लागत से बनाया शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खंडहर में हुआ तब्दील, बना शराबियों का अड्डा

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 27 जून की सुबह (स्थानीय समयानुसार) में बारिश होगी और दोपहर में गरज के साथ बारिश होगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 10 से 15 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। बारिश की संभावना 70% है।

Read More: Kohli Retirement Latest News: लगातार जारी हैं किंग का ‘फ्लॉप शो’.. इस विश्वकप के बाद कोहली लेंगे संन्यास!.. रोहित शर्मा भी लेना चाहेंगे खिताबी जीत के साथ विदाई..

बता दें कि टीम इंडिया ने इस टी20 विश्वकप में प्रशंसकों को निराश नहीं किया है। सुपर 8 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत और कप्तान रोहित शर्मा की 42 गेंद पर 92 रन की धमाकेदार पारी के बाद भारतीय टीम की नजर गत चैंपियन इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश करने की होगी।

Read More: MP Train Accident: बड़ा हादसा… पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे, रेस्क्यू टीम समेत रेलवे के अधिकारी मौके पर मौजूद

मैच धुलने पर भारत और दक्षिण अफ्रीका में होगा फाइनल

आईसीसी के नियमानुसार, टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल और फाइनल में दोनों टीमों को कम से कम 10 ओवर खेलने होंगे। यह नियम अहम इसलिए भी हो जाता है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में बारिश एक प्रमुख कारक रही है। यदि मैच धुलता है, तो सुपर 8 चरण के अपने-अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीमें (भारत और दक्षिण अफ्रीका) फाइनल में पहुंच जाएंगी।

Read More: Chris Silverwood Resigns: इस देश की क्रिकेट टीम को बड़ा झटका.. मिली शर्मनाक हार तो हेड कोच ने दिया पद से इस्तीफ़ा..

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो