तैयब इकराम का दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध एफआईएच अध्यक्ष चुना जाना तय |

तैयब इकराम का दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध एफआईएच अध्यक्ष चुना जाना तय

तैयब इकराम का दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध एफआईएच अध्यक्ष चुना जाना तय

:   Modified Date:  September 10, 2024 / 02:35 PM IST, Published Date : September 10, 2024/2:35 pm IST

लुसाने (स्विट्जरलैंड), 10 सितंबर (भाषा) अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के निवर्तमान अध्यक्ष तैयब इकराम को नौ नवंबर को ओमान के मस्कट में वैश्विक संचालन संस्था की 49वीं कांग्रेस में निर्विरोध दोबारा अध्यक्ष चुना जाना तय है।

एफआईएच चुनावों के लिए नामांकन की समस्य सीमा 31 अगस्त थी। एफआईएच के सदस्य राष्ट्रीय संघ अब इसकी वैधानिक कांग्रेस में पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे।

इकराम का हॉकी से पुराना नाता है। पाकिस्तान और चीन के पूर्व हॉकी कोच आईओसी ओलंपिक सॉलिडेरिटी आयोग के सदस्य हैं और 2016 से एफआईएच के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य हैं। पांच नवंबर 2022 को उन्हें एफआईएच का 13वां अध्यक्ष चुना गया।

एफआईएच चुनाव निरीक्षण पैनल (ईओपी) ने एफआईएच अध्यक्ष और एफआईएच साधारण कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों के पदों के लिए नामित सभी उम्मीदवारों का मूल्यांकन भी पूरा कर लिया है और यह निर्धारित किया है कि प्रस्तुत सभी नामांकन आवश्यक मानकों और मानदंडों को पूरा करते हैं।

इकराम हांगकांग मकाऊ का प्रतिनिधित्व करते हुए अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार हैं। एफआईएच साधारण कार्यकारी बोर्ड की महिला सदस्य के दो पदों के लिए उरुग्वे की डनाये एंड्राडा बारियोस, जर्मनी की कैटरीन कौशके और जाम्बिया की हेजल कैनेडी के बीच मुकाबला है। पुरुष सदस्य के दो पद के लिए अर्जेंटीना के अल्बर्टो डेनियल बुडेस्की, नीदरलैंड के एरिक कॉर्नेलिसन और दक्षिण अफ्रीका के डियोन जेम्स मॉर्गन चुनौती पेश कर रहे हैं।

ईओपी कांग्रेस के दौरान चुनाव प्रक्रिया का निरीक्षण करेगा।

ईओपी का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि एफआईएच चुनाव वैश्विक संचालन संस्था के विभिन्न नियमों के अनुरूप निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न हों।

एफआईएच चुनाव में कोई भारतीय हिस्सा नहीं ले रहा।

भाषा सुधीर पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)